उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली: मलबा आने से बंद हुआ बदरीनाथ हाईवे, बीच में फंसे यात्री

चमोली में देर रात से लगातार बारिश हो रही है. इसके कारण बदरीनाथ हाईवे पहाड़ी से मलबा आ जाने से बंद हो गया है. बीच में फंसे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 25, 2020, 9:30 AM IST

chamoli
बारिश के कारण बंद हुआ हाईवे

चमोली: जिले में बीती देर रात से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. इसके कारण लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ी का मलबा आ जाने से ये एक बार फिर मार्ग बंद हो गया है. हाईवे पर यातायात सुचारू कराने के लिए NH प्रशासन लगातार प्रयासरत है. लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग खोलने में काफी दिक्कतें आ रही हैं. वहीं, सड़क मार्ग बंद होने के कारण बदरीनाथ आने-जाने के लिए सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है.

दरअसल चमोली में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. इसके कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 7 बंद होने से यहां आने-जाने वाले यात्री बीच में फंस गए हैं. हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन की ओर से हाईवे को खोलने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. पीपलकोटी और नंदप्रयाग के पास वाला हाईवे, वाहनों की आवाजाही के लिए खुला है. वहीं, हाईवे के बंद होने से सड़क के दोनों ओर फंसे यात्री यातायात सुचारू होने का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा, CM त्रिवेंद्र ने पंचायतों को ट्रांसफर किए 143 करोड़ की राशि

वहीं, प्रशासन की ओर से बदरीनाथ आने-जाने वाले यात्रियों को हाईवे खुलने तक बदरीनाथ धाम और जोशीमठ में ही रोका जा रहा है. बताया जा रहा है कि हाईवे पर यातायात शुरू होने के बाद ही यात्रियों को यहां से रवाना किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details