उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 16, 2021, 5:29 PM IST

ETV Bharat / state

आजादी के बाद इतने वर्षों बाद भी नगर पंचायत क्षेत्र भेटा में नहीं बनी सड़क, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

थराली नगर पंचायत का यह क्षेत्र आज भी सड़क मार्ग से वंचित होने से यहां के लोगों में लगातार आक्रोश बढ़ता नजर आ रहा है. स्थानीय लोग सड़क की मांग को लेकर 16 दिनों से धरने पर बैठे हैं.

नगर पंचायत क्षेत्र भेटा में नहीं बनी सड़क,
नगर पंचायत क्षेत्र भेटा में नहीं बनी सड़क,

थराली: थराली नगर पंचायत का यह क्षेत्र आज भी सड़क मार्ग से वंचित होने से यहां के लोगों में लगातार आक्रोश बढ़ता नजर आ रहा है. सरकार भले ही देश के कोने-कोने तक सड़क मार्ग पहुंचाने का दावा करती है. लेकिन, चमोली जनपद के थराली विकासखंड के नगर पंचायत क्षेत्र भेटा में आज भी सड़क नहीं होने से यहां के लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ता है. जिसके बाद ग्रामीणों विगत दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन इनकी सुध लेने को प्रशासन तैयार नहीं है.

थराली नगर क्षेत्र के भेटा वॉर्ड के ग्रामीणों का सड़क की मांग को लेकर चल रहा धरना प्रदर्शन 16वें दिन भी जारी रहा. धरने पर बैठे ग्रामीणों ने प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि इतने समय से धरना प्रदर्शन करने के बावजूद भी न तो लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता और न ही उपजिलाधिकारी थराली ने आंदोलनकारियों से किसी तरह की वार्ता की है. बता दें कि भेटा वार्ड के ग्रामीणों को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए पूर्व में शासन द्वारा 42 लाख की स्वीकृति दी गयी थी.

पढ़ें: उत्तराखंड की सरजमीं से पश्चिम बंगाल की सरकार पर जेपी नड्डा ने बोला हमला

जिसमें नासिर बाजार से पुराने अस्पताल होते हुए भेटा तक सड़क का निर्माण होना था. लेकिन भूगर्भीय सर्वे में भूगर्भ वैज्ञानिकों ने इस मार्ग को आपदा की दृष्टि से भूस्खलन संभावित बताते हुए सड़क निर्माण पर रोक लगा दी थी. ऐसे में सड़क से वंचित ग्रामीण 1 नवंबर से थराली तहसील मुख्यालय में धरने पर बैठे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details