उत्तराखंड

uttarakhand

बजट सत्र के लिए गैरसैंण तैयार, 28 फरवरी तक पूरी हो जाएंगी सभी व्यवस्थाएं

By

Published : Feb 14, 2020, 8:45 PM IST

इस बार बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित होगा. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

chamoli
बजट सत्र को लेकर बैठक

चमोली: गैरसैंण में होने वाले आगामी बजट सत्र की तैयारियों को लेकर डीएम स्वाति एस. भदौरिया ने अधिकारियों की बैठक ली. डीएम ने बजट सत्र को लेकर सभी तैयारियां जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए. गैरसैंण में 3 मार्च से 6 मार्च तक बजट सत्र होगा.

वहीं डीएम स्वाति एस. भदौरिया ने सभी व्यवस्थाओं को 28 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. बजट सत्र को लेकर भराडीसैंण स्थित सभी आवासों, हेलीपेड समेत सभी प्रमुख स्थानों पर स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं.

बजट सत्र के लिए गैरसैंण तैयार.

वहीं बजट सत्र के दौरान विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने और जनरेटर की व्यवस्था करने को कहा गया है. स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए चिकित्सा विभाग को भराडीसैंण में अस्थायी स्वास्थ्य सेन्टर की स्थापना करने तथा क्षेत्र की सभी सीएचसी और पीएचसी में पर्याप्त दवाइयां और चिकित्सकों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त एयर एम्बुलेंस, कार्डिक एम्बुलेंस भी रखने को कहा गया है

ये भी पढ़े:काशीपुर: फोन पर कहा 'पापा मुझे बचा लो', संदिग्ध हालत में अस्पताल में हुई युवक मौत

सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने, संवदेनशील स्थलों पर बैरिकेटिंग लगाने, फायर ब्रिगेड, वाटर कैनन, वायरलेस सेट, लाउड स्पीकर की व्यवस्था, पुलिस बल के ठहरने हेतु समुचित व्यवस्था एवं अन्य सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details