उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 28, 2020, 11:03 AM IST

Updated : May 24, 2020, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

पटवारी का रिश्वत की डीलिंग का कथित ऑडियो वायरल

घाट विकासखंड के राजस्व क्षेत्र फरखेत में पटवारी का रिश्वत मांगने का कथित ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. मामले में दो युवकों ने पटवारी और महिला पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

ऑडियो वायरल
bribe

चमोलीः इन दिनों सोशल मीडिया पर रिश्वत मांगने का एक कथित ऑडियो क्लिप जमकर वायरल हो रहा है. ऑडियो घाट विकासखंड के राजस्व क्षेत्र फरखेत में तैनात एक पटवारी का बताया जा रहा है. ऑडियो में पटवारी को कथित रूप से किसी मामले को दबाने के लिए मध्यस्थता करवाने को लेकर पैसों के लेनदेन की बात करते हुए साफ सुना जा सकता है. साथ ही कहा जा रहा है कि '7 हजार रुपये में अपने रिस्क पर कम कर रहा हूँ, लेकिन बाकी के पैसे देने ही पड़ेंगे..'

जानकारी के मुताबिक, मामला बीते 7 अप्रैल का बताया जा रहा है. आरोप है कि घाट क्षेत्र में एक महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले दो युवकों पर गाली गलौच करने और सड़क के किनारे खड़ी गाड़ी का शीशा फोड़ने का आरोप लगाया था. महिला की ओर से शिकायत दर्ज करवाने के लिए तहरीर देने के बजाय संबंधित क्षेत्र के पटवारी से मिलकर उक्त युवकों से करीब 35 हजार रुपये की मांग की गई थी.

ये भी पढ़ेंःत्रिवेंद्र सरकार के सहयोग पर कमलेश भट्ट के परिजनों ने कहा 'THANK YOU'

वायरल ऑडियो के मुताबिक, पटवारी के द्वारा यह भी कहा गया कि मैं महिला को समझा दूंगा. साथ ही मामले में पटवारी की ओर से ही समझौता किया जाता है. इतना ही नहीं समझौता पत्र पर पटवारी खुद ही हस्ताक्षर कर दोनों पक्षों को समझौता पत्र भी थमा देता है.

वहीं, युवकों का कहना है कि उन्हें जानबूझ कर झूठे मामले में फंसाया जा रहा है. युवकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कई दिन बीत जाने के बाद भी मामला दर्ज करने के बजाय महिला और पटवारी की ओर से पैसों की मांग कर मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है.

युवकों का आरोप है कि पैसे ना देने पर पटवारी और महिला की ओर से एससी/एसटी एक्ट व महिला संबंधित कानून में झूठा मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी जा रही है. युवकों ने बताया कि उनके पास संबंधित मामले को लेकर पटवारी के अन्य ऑडियो क्लिप भी हैं. वहीं, ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details