उत्तराखंड

uttarakhand

कमल ज्वैलर्स का मैनेजर कीमती ज्वैलरी लेकर फरार, 20 साल का वफादार बना लुटेरा !

By

Published : Jul 1, 2019, 5:37 PM IST

Updated : Jul 1, 2019, 7:29 PM IST

29 जून की देर शाम आरोपी मैनेजर शहर के बड़े ग्राहकों को डिलीवरी देने के बहाने कमल ज्वैलर्स के शोरूम के अलग-अलग काउंटरों से सोने के कई आभूषण लेकर निकला, जिसके बाद से ही उसका कुछ पता नहीं है. ग्राहकों से पता करने पर पता चला है कि उनमें से किसी को भी अबतक कोई डिलीवरी नहीं मिली है.

20 साल की वफादारी में विश्वासघात


देहरादून:वर्षों की वफादारी ही जब अचानक विश्वासघात में बदल जाए तो इसे क्या कहेंगे? ईमानदारी की मिशाल पेश करने के बाद धोखेबाजी का एक बड़ा मामला देहरादून के एक नामी सरार्फा व्यापारी के यहां से सामने आया है. शहर के नामी सरार्फा व्यापारी के शोरूम में पिछले 20 वर्षों से वफादारी से काम करने वाले मैनेजर पर ही लाखों का माल उड़ाने का आरोप लगा है. घटना शनिवार देर शाम की है. मामले में ज्वैलर्स की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर फरार मैनेजर की तलाश तेज कर दी है.

20 साल की वफादारी में विश्वासघात

ग्राहकों को डिलीवरी देने के नाम पर रची साजिश
मिली जानकारी के मुताबिक पूरन थापा नाम का शख्स राजपुर रोड स्थित कमल ज्वैलर्स शोरूम में पिछले 20 वर्षों से मैनेजर के तौर पर काम कर रहा था. पूरन की वफादारी ऐसी थी कि शोरूम मालिक ने उस पर भरोसा जताते हुए ग्राहकों के लेने देने का पूरा जिम्मा सौंप दिया था. लेकिन बीती शनिवार को कुछ ऐसा हुआ कि शोरूम मालिक के होश उड़ गये.

पढ़ें-सर्वे में बड़ा खुलासा, मॉल और होटल बर्बाद कर रहे जनता के हक का पानी

दरअसल, 29 जून की देर शाम मैनेजर शहर के बड़े ग्राहकों को डिलीवरी देने के बहाने शोरूम के अलग-अलग काउंटरों से सोने के कई आभूषण लेकर निकला. जिसके बाद से ही उसका कुछ पता नहीं है. ग्राहकों से पता करने पर पता चला की कि उनमें से किसी को भी अबतक कोई डिलीवरी नहीं मिली है.

रविवार को शोरूम बंद होने के कारण सोमवार को करतूत आयी सामने
कमल ज्वैलर्स के मालिक कमल रस्तोगी के अनुसार, शनिवार देर शाम मैनजर पूरन थापा ग्राहकों को डिलीवरी देने के नाम से लगभग 10 से ज्यादा कीमती आभूषण लेकर निकला था. अगले दिन रविवार होने के चलते शोरूम बंद था. जैसे ही सोमवार सुबह शोरूम खुला तो पूरन से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया. साथ ही जब आभूषणों के बारे में ग्राहकों से पूछा गया तो उन्होंने भी मना कर दिया, जिसके बाद मैनजर के घर सहित अन्य स्थानों पर छानबीन की गई. शोरूम पर स्टॉक चेकिंग करने पर पता चला कि मैनजर अलग-अलग काउंटर से ग्राहकों के नाम पर लाखों का माल लेकर फरार हो चुका है.

पढ़ें-दो साल से अपनी नाबालिग बेटी का यौन शौषण करता था बाप, घर वालों ने किया पुलिस के हवाले

सर्राफा व्यापारी को शक सट्टेबाजी के चलते मैनेजर ने दिया धोखा
कमल ज्वैलर्स के मालिक ने बताया कि उन्हें अंदेशा हैं कि पूरन थापा बड़े सट्टेबाजी के कारोबार से जुड़ा था. घाटा होने के कारण उसने ऐसा काम किया. उन्होंने बताया कि वर्षों से उसकी वफादारी को देखते हुए उन्होंने उसे रहने के लिए छत भी दी थी. घटना के बाद से ही मैनेजर के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

उधर, देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार सुबह घटना का पता चला. जिसके बाद कमल ज्वैलर्स के मालिक ने थाने में मैनेजर के खिलाफ तहरीर दी है. जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Last Updated : Jul 1, 2019, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details