उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

साहिया-हरिद्वार मार्ग पर रोडवेज बस का संचालन हुआ बंद, यात्रियों को हो रही परेशानी

जौनसार बावर क्षेत्र में साहिया से हरिद्वार चलने वाली रोडवेज बसों का संचालन बंद होने से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 9, 2019, 12:00 PM IST

बस का संचालन बंद

विकास नगर: साहिया से हरिद्वार चलने वाली रोडवेज बस का संचालन बंद होने से लोगों में खासा रोष है. जिससे लोगों को अब प्राइवेट वाहनों से आवाजाही करनी पड़ रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बस का संचालन बंद होने से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिससे धर्मनगरी और राजधानी देहरादून जाने वाले यात्री परेशान दिखाई दे रहे हैं.

साहिया से हरिद्वार चलने वाली रोडवेज बस का संचालन बंद होने से नागरिक परेशान हैं.

गौर हो कि जौनसार बावर क्षेत्र में साहिया से हरिद्वार चलने वाली रोडवेज बस का संचालन बंद होने से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बस का संचालन सुबह 7:30 बजे साहिया से हरिद्वार के लिए होता था. पिछले कई दशकों से रोडवेज के वाहन से जौनसार बावर के लोग धार्मिक स्थल हरिद्वार जिला मुख्यालय और देहरादून के लिए रोडवेज की बस से अधिकतर यात्रा करते आए हैं.

दूर-दूर से के ग्रामीण सुबह ही वाहन के इंतजार में बैठे रहे, लेकिन वाहन न मिलने के कारण लोगों में परिवहन निगम के खिलाफ खासा रोष देखने को मिला.स्थानीय निवासी इंदर सिंह का कहना है कि पिछले कई सालों से रोडवेज बस का संचालन साहिया से हरिद्वार के लिए होता आया है. इन दिनों लोग जौनसार बावर से हरिद्वार तीर्थ स्थल जाने के लिए मात्र बस का ही सहारा हुआ करता था, लेकिन परिवहन निगम द्वारा अचानक पिछले 15 -16 दिनों से बस का संचालन बंद कर दिया गया है.

जिस कारण से यात्री काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं. वहीं पत्रकार सुपा सिंह बिष्ट ने बताया कि साहिया से हरिद्वार, हरिद्वार से साहिया मार्ग पर रोडवेज बस का निश्चित समय होने के कारण काफी लोग इस बस के इंतजार में रहते हैं .बीते दिन जब लोग इंतजार करते-करते समय निकल गया, तो मालूम पड़ा कि बसें पिछले 15 16 दिनों से नहीं आ रहीं हैं. जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही परिवहन निगम ने साहिया से हरिद्वार के लिए बस का संचालन नहीं किया तो जनता विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी.

यह भी पढ़ेंःहरिद्वार महाकुंभ 2021: 16 जून को अखाड़ा प्रमुखों से मिलेंगे सीएम त्रिवेंद्र

वहीं बस का संचालन न होने से सैलानियों को भी परेशानी हो रही है. जब इस बारे में परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों से स्थानीय लोगों ने संपर्क किया तो मालूम पड़ा कि इन दिनों हरिद्वार- साहिया चलने वाली बस यात्रा सीजन में अन्य रोड पर लगाई गई है. स्थानीय लोगों ने विभाग से जल्द ही पूर्व की भांति बस का संचालन करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details