उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 7, 2019, 9:24 AM IST

ETV Bharat / state

प्रकाश पंत के निधन पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने जताया दुख, कहा- बेहद पीड़ा देने वाला पल

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रकाश पंत के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर अपना वीडियो डाला है. इस वीडियो में उन्होंने सबसे पहले प्रकाश पंत के व्यक्तित्व, उनके काम करने के तरीके और विपक्ष को भी साथ लेकर चलने की आदत को अपने संदेश में कहा है.

हरीश रावत

देहरादून: राज्य के वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक वीडियो के जरिए कहा कि प्रकाश पंत का निधन राज्य के लिए अपूर्णीय क्षति है. करीब 2:30 मिनट के इस वीडियो में श्रद्धांजलि संदेश रावत द्वारा दिया गया है. यह संदेश इस बात को भी जाहिर करता है कि प्रकाश पंत विपक्षी दलों के नेताओं के लिए किस कदर स्वीकार्य थे और हर कोई उनके ओजस्वी व्यक्तित्व को लेकर हमेशा उन्हें याद करता रहेगा.

पूर्व सीएम हरीश रावत ने प्रकाश पंत के निधन पर दुख व्यक्त किया.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रकाश पंत के असमय निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो डाला है. हरदा के करीब 2.30 मिनट के इस वीडियो में उन्होंने सबसे पहले प्रकाश पंत के व्यक्तित्व, उनके काम करने के तरीके और विपक्ष को भी साथ लेकर चलने की आदत को अपने संदेश में कहा है. इसके बाद उन्होंने प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि देते हुए दुख व्यक्त किया.

हरीश रावत ने कहा कि यह पल बेहद दुखद और उत्तराखंड के लिए पीड़ा देने वाला है. प्रकाश पंत एक मृदुल स्वभाव के व्यक्ति थे जो एक अच्छे मंत्री भी साबित हुए. प्रकाश पंत ने हमेशा दूसरों को सुना और अपनी क्षमता के आधार पर अपना मंत्रालय चलाया.

यह भी पढ़ेंः करारी शिकस्त के बाद भी उत्तराखंड कांग्रेस नेताओं को नहीं टेंशन, हार 'हुई तो हुई'

हरदा ने कहा कि प्रकाश पंत और मैं अलग-अलग दलों में जरूर हैं लेकिन दोनों का एक साथ काम करने का लंबा अनुभव रहा और अलग-अलग दलों में होने के बावजूद कभी हमारे बीच प्यार या सम्मान देने में कोई कमी नहीं रही. अंत में हरीश रावत ने आत्मा की शांति और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करते हुए पिथौरागढ़ विधानसभा के लोगों को भी इस क्षण उनके ऐसे नेता के चुनाव के लिए उन्हें साधुवाद दिया.

प्रकाश पंत के निधन के बाद न केवल भाजपा बल्कि सभी दलों के नेताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए उनके व्यक्तित्व मृदुभाषी स्वभाव का जिक्र जरूर किया है. उनका यही स्वभाव था कि आज हर कोई हृदय से उन्हें याद कर रहा है और हमेशा उनकी कमी उत्तराखंडवासियों को महसूस होती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details