उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में बनाए गए 1,797 पोलिंग बूथ, चुनाव से दो दिन पहले ही 59 पोलिंग पार्टियां हो जाएंगी रवाना

मतदान कर्मियों की 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरे जोरों से चल रही है.हाड़ी दुर्गम स्थानों पर जाने वाली पोलिंग पार्टियों को 2 दिन पहले ही मतदान स्थल पर रवाना कर दिया जायेगा. साथ ही बाकी पोलिंग पार्टियों को एक दिन पहले रवाना किया जायेगा.

By

Published : Apr 7, 2019, 6:38 PM IST

पोलिंग पार्टी

देहरादून:11 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. मतदान के लिए महाराणा प्रताप कॉलेज से ईवीएम मशीन सहित चुनावी सामग्री देकर पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जायेगा. साथ ही जिन पोलिंग पार्टियों को पहाड़ी मतदान केंद्र में जाना है, उन्हें मतदान से 2 दिन पहले ही रवाना किया जायेगा. जिससे एक दिन का आराम करके सभी अपनी ड्यूटी कर सकें. राजधानी से 59 पोलिंग पार्टियां विविध स्थानों के लिए रवाना होंगी.

राजधानी में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी हुईं.

मतदान कर्मियों की 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरे जोरों से चल रही है. अब मतदान कर्मियों की ट्रेनिंग के बाद मतदान के पहले अलग-अलग पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र पर पहुंचना है. पहाड़ी दुर्गम स्थानों पर जाने वाली पोलिंग पार्टियों को 2 दिन पहले ही मतदान स्थल पर रवाना कर दिया जायेगा. साथ ही बाकी पोलिंग पार्टियों को एक दिन पहले रवाना किया जायेगा.

डीएम एस ए मुरुगेशन ने बताया कि देहरादून में 1,797 पोलिंग बूथ है और 11 अप्रैल को होने वाले मतदान से दो दिन पहले 59 पोलिंग पार्टियों को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से रवाना किया जायेगा.

9 अप्रैल को पहाड़ी स्थानों चकराता और त्यूणी में मतदान केंद्र जाने वाली पोलिंग पार्टियों को पैदल जाना होगा. साथ ही एक दिन का का आराम करके सभी पोलिंग पार्टी अपने-अपने मतदान स्थल पर 6 बजे पहुंचेगी.

यह भी पढ़ेंः मेनिफेस्टो को लेकर कांग्रेस का पलटवार, कहा- बीजेपी उड़ा रही गरीबों का मजाक

वहीं बाकी पोलिंग पार्टी 10 अप्रैल को रवाना होगीं और पोलिंग पार्टी 6 बजे तक पहुंचकर मॉक पोल शुरू कर 7 बजे तक सील करके मतदान शुरू करा दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details