उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, जिले में कई संपर्क मार्ग बाधित

बागेश्वर में भारी बारिश से कई सड़के बंद हो गईं हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 18, 2021, 11:01 AM IST

heavy rains
सड़क पर मलबा

बागेश्वर:जिले में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिससे कई सड़कें बंद हो गई हैं. भारी बारिश के चलते सात आंतरिक और एक राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गये हैं. जबकि जगह-जगह सड़कों पर मलबा आने से कई अन्य ग्रामीण संपर्क मार्ग बाधित हैं. वहीं कौसानी-बागेश्वर मुख्य राजमार्ग पर पेड़ गिरने से करीब चार घंटे यातायात प्रभावित रहा. जिसे बाद में विभाग द्वारा खोल लिया गया.

बागेश्वर में लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह सड़कों पर मलबा आने से कई रोड बंद हैं, जिससे लोग परेशान हैं. बता दें कि कौसानी-बागेश्वर मुख्य राजमार्ग पर पेड़ गिरने से सड़क करीब चार घंटे बाधित रही. फिलहाल राजमार्ग को खोल दिया गया है. जबकि अन्य सड़कों को भी खोलने का काम जारी है.

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

ये भी पढ़ें: सवालों के घेरे में जीरो टॉलरेंस सरकार, 3 साल में ही 'मिट्टी' में मिला बडासी पुल का हिस्सा

जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बारिश से कपकोट तहसील में कपकोट-बघर, कपकोट-कर्मी, धुर-बदियाकोट, शामा-लिती-गोगिना, शामा-नाकुरी, धरमघर-माजखेत मोटर मार्ग मलबा आने से बंद है. साथ ही अन्य ग्रामीण सड़कें भी प्रभावित हैं. ग्रामीणों ने विभागों से जल्द मार्ग खोलने की मांग की है. वहीं, सरयू और गोमती नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. प्रशासन लोगों को नदी के किनारे नहीं जाने को लेकर अपील कर रहा है.

ये भी पढ़ें: श्रीनगर-खिर्सू रोड पर गहरी खाई में गिरी मैक्स, एक की मौत, 3 घायल

लगातार हो रही बारिश से किसान खुश हैं, क्योंकि बारिश किसानों के लिए लाभदायक मानी जा रही है. इन दिनों धान की रोपाई चल रहा है. वहीं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि जिले में कहीं से भी जनहानि की सूचना नहीं है. सभी तहसील मुख्यालयों में स्थापित कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details