उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 13, 2020, 10:50 PM IST

ETV Bharat / state

बागेश्वर: युवक पर जंगली सुअर ने किया हमला, हुई मौत

कांडा तहसील क्षेत्र में जंगली सुअर के हमले में दमाऊ वादक संतोष राम की मौत हो गई.

bageshwar
वादक की मौत

बागेश्वर: कांडा तहसील क्षेत्र में जंगली सुअर का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को जंगली सुअर ने एक लोक कलाकार पर हमला कर दिया. स्थानीय लोग जख्मी संतोष को अस्पताल ले जाते उससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि माणा कभाड़ा गांव के प्रसिद्ध दमाऊ वादक संतोष राम अपने गांव से किसी दूसरे गांव जा रहे थे. इसी दौरान जंगल में जंगली सुअर ने उनपर हमला कर दिया. जंगली सुअर के हमले में संतोष बुरी तरह जख्मी होकर वहीं गिर पड़े. जंगल से गुजर रहे राहगीरों की नजर पर जख्मी पर पड़ी तो उन्होंने अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगे, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई.

दमाऊ वादक की जंगली सुअर के हमले में मौत.

पढ़ें:इस किसान का कारनामा सुनकर दंग रह जाएंगे आप, बाइक से जोत लिया पूरा खेत

घटना की सूचना मिलने पर विधायक बलवंत सिंह भौर्याल और वन विभाग के रेंज अधिकारी नारायण दत्त पांडे और वन दरोगा ने परिजन से मिलकर सांत्वना दी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री से बात कर मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया.

धरमाघर वन रेंज के रेंजर नारायण दत्त पाण्डेय ने कहा कि जंगली सुअर के हमले में ग्रामीण के मारे जाने की घटना दुखद है. विभाग द्वारा मृतक के परिजन को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि जंगली जानवरों के हमले में मृतक के परिजनों को विभाग द्वारा 3 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details