उत्तराखंड

uttarakhand

DM ने विकास योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की, जताई नाराजगी

By

Published : Mar 13, 2021, 2:41 PM IST

डीएम ने जिला योजना, राज्य योजना, ब्रह्मा सहायतित और बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की. उन्होंने विकास योजनाओं में शत प्रतिशत व्यय नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से बहानेबाजी और लापरवाही से बाज आने को कहा है.

dm-vineet-kumar-holds-review-meeting
समीक्षा बैठक

बागेश्वर:जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जिला योजना, राज्य योजना, ब्रह्मा सहायतित और बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की. उन्होंने विकास योजनाओं में शत प्रतिशत व्यय नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से बहानेबाजी और लापरवाही से बाज आने को कहा है. डीएम ने अधिकारियों को अवशेष धनराशि बीस मार्च तक हरहाल में खर्च करने के निर्देश दिए.

डीएम ने ली समीक्षा बैठक.
जिलाधिकारी विनीत कुमार ने विकास भवन सभागार में हुई बैठक में विभागों से प्रगति में सुधार लाने को कहा. उन्होंने योजनाओं में व्यय नहीं हो सकने वाली अवशेष धनराशि को तत्काल समर्पण करने को कहा है. जिला एवं अर्थ संख्याधिकारी को विभिन्न विभागों से मिलने वाली सूचनाओं को सही तरीके से अंकन करने के निर्देश दिए. उन्होंने नगर विकास में करोड़ से अधिक की धनराशि का शत प्रतिशत व्यय नहीं होने पर नाराजगी जताई.

पढ़ें:काशीपुर के अलका मर्डर केस में शक के घेरे में जांचकर्ता, DGP से की शिकायत

उन्होंने ईओ नगर में कराए गए निर्माण कार्य में व्यय धनराशि का पूर्ण विवरण तत्काल प्रस्तुत करने को कहा. शिक्षा विभाग को भी किए गए कार्यों का पूरा विवरण तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं के लिए मिले धन के खर्च में किसी प्रकार की लापरवाही और बहानेबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details