उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा में दो लकड़ी तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने वनकर्मियों को सौंपा

अल्मोड़ा में रानीखेत में पुलिस दो लकड़ी तस्करों को दबोचा है. मौके पर आरोपियों के पास पिकअप वाहन में चीड़ के 34 तख्ते और 15 बल्ली बरामद किया गया है. पुलिस ने दोनों तस्करों को वनकर्मियों को सौंप दिया है.

By

Published : May 21, 2023, 1:41 PM IST

Updated : May 21, 2023, 2:15 PM IST

wood smugglers arrested in Almora
अल्मोड़ा में लकड़ी दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ाःरानीखेत तहसील में चीड़ के पेड़ की लकड़ी को अवैध तरीके से तस्करी कर ले जा रहे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पिकअप वाहन में रखे 34 तख्ते और 15 बल्ली को अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौंप दिया.

रानीखेत थाने की पुलिस ने रानीखेत अल्मोड़ा मार्ग पर मजखाली के पास तिराहे पर चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की गई. लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने को प्रेरित किया गया. चेकिंग के दौरान वहां से आ रहे एक पिकअप वाहन संख्या UK 01 CA 1017 में चीड़ के तख्ते और बल्ली दिखाई दिए. पुलिस ने वाहन को रोककर चालक से पूछताछ की. साथ ही उसके दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन वाहन चालक और अन्य व्यक्ति इसका कोई प्रमाण पेश नहीं कर सके.
ये भी पढे़ंःआपसी रंजिश में महिला की अश्लील फोटो कर दी वायरल, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने महिंद्रा पिकअप में रखी तख्ते और बल्लियों की गिनती की तो उसमें चीड़ की लकड़ी के 34 तख्ते व 15 बल्ली अवैध रूप से रखी मिली. जिसके बाद पुलिस ने वाहन में इस वन संपदा को अवैध तरीके से ले जा रहे टाना गांव निवासी वाहन चालक नारायण सिंह बोरा और बजगल गांव निवासी प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही चीड़ की लकड़ी के तख्ते और बल्लियों को अपने कब्जे में लिया. वहीं, दोनों आरोपियों के खिलाफ बरामद चीड़ की लकड़ी समेत पिकअप वाहन को वन विभाग के हवाले किया.

Last Updated : May 21, 2023, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details