उत्तराखंड

uttarakhand

महिला क्षेत्र पंचायत के घर से शराब और तेजाब बरामद, महिलाओं ने फोड़ी शराब की बोतलें

By

Published : Mar 3, 2020, 7:21 PM IST

अल्मोड़ा में महिलाओं ने अवैध शराब बेचने वालों की दुकानों से शराब की बोतलें निकालकर फोड़ डाली और जमकर नारेबाजी की. उधर, पुलिस और आबकारी की टीम ने महिला क्षेत्र पंचायत के घर से शराब और तेजाब बरामद किया है.

almora news
महिलाओं का प्रदर्शन

अल्मोड़ाः पेटशाल और दिगोली क्षेत्र में महिलाओं ने अवैध शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस कड़ी में सैकड़ों महिलाओं ने रैली निकालकर शराब विक्रेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं महिलाओं ने दुकानों से जबरन शराब की बोतलें निकालकर फोड़ डाली. जिसपर दुकानदारों और महिलाओं के बीच तीखी बहस भी हुई.

वहीं, महिलाओं के हंगामे के बाद पुलिस, प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां पर टीम ने छापेमारी कर महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य के घर समेत अन्य तीन दुकानों से कई पेटी शराब भी बरामद की. जिसे टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है.

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं का हल्ला बोल.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशीः जिला महिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों DM से लगाई जांच की गुहार

महिलाओं का आरोप है अवैध शराब बेच रहे दुकानदारों ने उनपर तेजाब डालने की धमकी भी दी है. उनका कहना है कि अवैध शराब की बिक्री के कारण उनके पति नशे की हालत में उन्हें पीटते हैं. जिससे घर में गृह क्लेश होता है. जिससे परेशान होकर वे शराब विक्रेताओं के खिलाफ मुखर हुईं हैं.

उधर, छापेमारी के दौरान दो दुकानों और एक मकान से शराब की कई बोतलें बरामद हुई है. जबकि, पेटशाल क्षेत्र की महिला बीडीसी मेंबर के घर और दुकान से भारी मात्रा में शराब व तेजाब बरामद हुआ है. वहीं, प्रशासन की टीम ने अवैध शराब को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details