उत्तराखंड

uttarakhand

चौखुटिया बाजार और राष्ट्रीय राजमार्ग पर चला 'पीला पंजा', दुकानदारों को दी गई चेतावनी

By

Published : May 13, 2023, 7:41 PM IST

चौखुटिया बाजार और राष्ट्रीय राजमार्ग को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया गया है. जिसके तहत अस्थाई अतिक्रमण को पुलिस प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है. साथ ही दुकानदारों को दोबारा अतिक्रमण न करने की हिदायत दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: चौखुटिया विकासखंड में पुलिस ने जिला प्रशासन और नगर पंचायत के साथ मिलकर अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया है. इस संयुक्त अभियान में चौखुटिया बाजार सहित राष्ट्रीय राजमार्ग में किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया है. वहीं सरकारी भूमि पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण न करने व राष्ट्रीय राजमार्ग समेत राज्य मार्ग में दुकानों को आगे न फैलाने की सख्त हिदायत दी गई है.

चौखुटिया नगर पंचायत क्षेत्र में लगातार बाजारों व सड़कों में अतिक्रमण हो रहा है. बाजार व सड़कों में अतिक्रमण होने से बाजार में सामान खरीदने आने वाले नगारिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही यातायात भी बाधित हो रहा है. लंबे समय से लोग नगर पंचायत, प्रशासन और पुलिस से अतिक्रमण हटाने की मांग करते आ रहे थे. चौखुटिया के बाजार क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग और राज्य मार्ग हैं, जहां जगह-जगह पर अतिक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है.क्षेत्र के दुकानदार अपने दुकानों की सामग्री को सड़कों पर इतना फैला रहे हैं कि लोगों को मार्ग पर चलने में दिक्कत हो रही है.
ये भी पढ़ें:बेटियों के हक के लिए अंजू की भीष्म प्रतिज्ञा, बराबरी का 'फासला' मिटाने को हर रोज 60किमी की दौड़, 2000KM का सफर तय

इस दौरान क्षेत्र में सुगम यातायात व्यवस्था के लिए सड़कों को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए दुकानदारों को निर्देशित भी किया गया है. उन्हें सामान को अनावश्यक सड़क किनारे न लगाने की हिदायत भी दी गई है. वहीं स्थानीय व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत चेकिंग भी की गई, तभी उन्हें प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए जागरुक करते हुए बताया गया कि दुकानों में प्रतिबंधित प्लास्टिक पाए जाने पर चालान की कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:ज्वालापुर विधायक और अखाड़ा परिषद अध्यक्ष के बीच चल रहा कोल्ड वॉर समाप्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details