उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कर्नाटक में खड़गे को कथित धमकी के विरोध में उत्तराखंड के कांग्रेसी आग बबूला, अल्मोड़ा और टिहरी में दी तहरीर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दी गई कथित धमकी का मामला उत्तराखंड में भी गरमाया हुआ है. अल्मोड़ा और टिहरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धमकी देने के आरोपी बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ तहरीर दी है.

By

Published : May 9, 2023, 4:45 PM IST

Congressmen from Uttarakhand
खड़गे को धमकी

अल्मोड़ा: जिला कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी की ओर से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए रोष व्यक्त कर निंदा की है. वहीं इसका विरोध करते हुए कांग्रेस के अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष ने अल्मोड़ा कोतवाली में तहरीर दी है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज की ओर से अल्मोड़ा कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक को दी गई तहरीर में कहा गया है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान चिंतापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मनीकांत राठौर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं उनकी पत्नी सहित पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. मनीकांत राठौर द्वारा दी गई धमकी की ऑडियो प्रमाण तहरीर के साथ संलग्न की गई है.

अल्मोड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई तहरीर

भोज ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी के सम्मानित वरिष्ठ दलित नेता एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उनको इस तरह से धमकी दिए जाने के मनीकांत राठौर के इस दुर्व्यवहार से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आहत हैं. जिलाध्यक्ष भूपेंद्र भोज ने थानाध्यक्ष से भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत भाजपा के विधानसभा प्रत्याशी मनीकांत राठौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष तारा चंद्र जोशी, जिला मंत्री रोहित रौतेला, धीरज गैलाकोटि, नवल बिष्ट आदि शामिल रहे.

टिहरी में भी दी गई तहरीर: कांग्रेस के टिहरी शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नई टिहरी थाने में तहरीर दी है. कांग्रेस के शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार ने कहा कि कर्नाटक में चिंतापुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनीकांत राठौर द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं उनकी पत्नी तथा सम्पूर्ण परिवार को मारने की धमकी दी गई है. मनीकांत राठौर द्वारा दी गई धमकी के ऑडियो प्रमाण के रूप में प्राथमिकी के साथ सलंग्न किये जा रहे हैं.

पंवार के अनुसार मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी के सम्मानित वरिष्ठ दलित नेता एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. मनीकांत राठौर के इन दुर्व्यवहार से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आहत हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुरारी लाल खड़वाल व प्रताप नगर ब्लॉक अध्यक्ष मान सिंह रौतेला ने कहा कि भाजपा के विधायक, मंत्री, सांसद सत्ता के नशे में चूर हैं. अगर जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो बड़ा आंदोलन होगा.
ये भी पढ़ें: Mallikarjun Kharge Death Threat Case: एक्शन में उत्तराखंड कांग्रेस, बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज करवायी प्राथमिकी

कांग्रेस शहर अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद अग्रवाल के द्वारा भी खुलेआम गुंडागर्दी करते हुए आरएसएस के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई. लेकिन अभी तक भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा हाईकमान अपने नेताओं पर किस तरह से मेहरबान है. यहां पर गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details