उत्तराखंड

uttarakhand

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेसियों का चढ़ा पारा, निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Mar 26, 2023, 11:54 AM IST

Updated : Mar 26, 2023, 12:08 PM IST

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर अल्मोड़ा में कांग्रेसियों ने मशाल जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से घबरा गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा में कांग्रेसियों का प्रोटेस्ट

अल्मोड़ा: कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर राहुल गांधी की सदस्यता साजिश के तहत रद्द करने का आरोप लगाते हुए नगर में विरोध-प्रदर्शन किया. वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाते कर मशाल जुलूस निकाला. गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व लोकसभा सांसद राहुल गांधी की सदस्यता एक षड्यंत्र रचकर समाप्त करने का कार्य किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अपने खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाना चाहती है.

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना:प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अपने खिलाफ बोलने वालों पर दमनात्मक रवैया अपना कर हिटलरशाही का परिचय दे रही है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता और जनता में अपार लोकप्रियता मिलने से वह घबराई हुई है. जिसके कारण केंद्र की मोदी सरकार ने राजनीतिक द्वेष भावना से ग्रस्त होकर लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को रद्द करने का कार्य किया है. जिसका जवाब जनता देगी.
पढ़ें-हरीश रावत और प्रीतम सिंह की नजदीकियों के निकाले जा रहे सियासी मायने, अकेले दिख रहे करण माहरा

मामले में क्या बोले अल्मोड़ा विधायक:कहा कि भारतीय न्याय प्रणाली के अनुसार राहुल गांधी को उच्च न्यायालय व सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए तीन माह का समय था. लेकिन मोदी सरकार देश के संविधान को तार-तार करके भारतीय संविधान की अवधारणा को समाप्त कर रही है. विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार का विरोध करते हुए मशाल जुलूस निकाला गया है. उन्होंने कहा कि इस कृत्य का बदला आने वाले चुनाव में जनता देगी.

Last Updated : Mar 26, 2023, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details