उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः अल्मोड़ा का चौखुटिया थाना बना सर्वश्रेठ, गृह मंत्रालय ने दिया पुरस्कार

By

Published : Dec 12, 2019, 8:39 PM IST

अल्मोड़ा के चौखुटिया थाने को उत्तराखंड राज्य का सर्वश्रेष्ठ थाना चयनित किया गया है. गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से 2019 में कराए गए सर्वे में चौखुटिया थाने को प्रथम स्थान मिला है.

chokhutia  police station
चौखुटिया थाना

अल्मोड़ा:गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से 2019 में कराए गए सर्वे में जिले के थाना चौखुटिया को उत्तराखंड राज्य का सर्वश्रेष्ठ थाना चयनित किया गया है. यह सर्वे गृह मंत्रालय की ओर से अधिकृत संस्था ग्रांट थ्रोटन इंडिया एलएलपी की ओर से अक्टूबर महीने में चौखुटिया आकर किया गया था.

बता दें कि एसएसपी अल्मोड़ा पी.एन. मीणा ने बताया कि जिले का चौखुटिया थाना उत्तराखंड के सर्वश्रेठ थाने के रूप में गृह मंत्रालय द्वारा चयनित किया गया है. जिसमें थाने में अपराधों की स्थिति, निरोधात्मक कार्रवाई का विवरण, निस्तारित किए गए केसों और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई.

चौखुटिया थाना

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, सही साबित हुई मौसम विभाग की भविष्यवाणी

इसके साथ ही थाने के रिकार्ड का रख-रखाव, हवालात, बैरक, मैस, कैंटीन, बाथरूम आदि की साफ-सफाई और थाने में रहने वाले कर्मचारियों का व्यवहार भी बेहतर पाया गया है. उनके कार्य, महिला संबंधित अपराधों की स्थिति, क्षेत्रीय नागरिकों से लिए गए फीडबैक, थाने के उपकरणों की स्थित बाकी सभी थानों से सही पाई गई है. वहीं सीसीटीएनएस के कार्य, सरकारी वाहन, संचार व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया गया. जिसके बाद साल 2019 हेतु थाना चौखुटिया ने उत्तराखंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details