उत्तराखंड

uttarakhand

शादी का झांसा देकर लड़की को छत्तीसगढ़ से उत्तराखंड लाया आरोपी, करता रहा दुष्कर्म, मां-बहन भी शामिल

By

Published : Aug 2, 2021, 9:50 AM IST

Updated : Aug 2, 2021, 12:11 PM IST

कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया कि वह रायपुर (छत्तीसगढ़) की मूल निवासी है. साल 2018 में वह रायपुर स्थित एक न्यूज कम्पनी में कार्य करती थी. इस दौरान उसकी मुलाकात सौरव गाबा (निवासी शांति विहार कॉलोनी रुद्रपुर) से हुई, जो खुद को पत्रकार बताता है.

Crime news
शादी का झासा देकर महिला से दुष्कर्म

रुद्रपुर:कोतवाली पुलिस ने महिला की तहरीर पर एक कथित पत्रकार के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है. यह महिला छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और साल 2018 से वह रुद्रपुर में रह रही है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया कि वह रायपुर (छत्तीसगढ़) की मूल निवासी है. साल 2018 में वह रायपुर स्थित एक न्यूज कम्पनी में कार्य करती थी. इस दौरान उसकी मुलाकात रुद्रपुर निवासी सौरव गाबा से हुई जो खुद को पत्रकार बताता था. इस दौरान सौरव गाबा उसे शादी का झांसा देकर रुद्रपुर ले आया. जिसके बाद से वो उसका शारीरिक शोषण करता रहा और शादी की बात टालता रहा.

पढ़ें-NH-534 पर कोटद्वार-दुगड्डा मार्ग की हालत खराब, बारिश में दरकने लगा पुश्ता

जब पीड़िता आरोपी से शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करती तो वह उससे जबरदस्ती और मारपीट करता. इसी बीच सौरव गाबा की बहन और मां भी पीड़िता के साथ रुद्रपुर स्थित शांति विहार कॉलोनी में रहने लगीं. इस दौरान भी सौरव गाबा उसके साथ दुष्कर्म करता रहा, जिस कारण वह गर्भवती हो गयी. ऐसे में आरोपी अपने परिजनों के साथ मिलकर उसका गर्भपात कराने का प्रयास करता रहा. जब पीड़िता ने पुलिस में जाने की धमकी दी तो वह शादी के लिए मान गया, लेकिन फिर बात टालने लगा. इसी बीच पीड़िता ने 16 मार्च 2020 को एक पुत्री को जन्म दिया.

पढ़ें-पुलिस को हेकड़ी दिखाना महिला पर्यटकों को पड़ा भारी, चार पर मुकदमा दर्ज

पीड़िता का आरोप है कि अभी भी सौरभ गाबा और उसके परिजन उससे मारपीट कर शादी से इनकार रहे हैं. साथ ही उसे घर से बेदखल कर आरोपी की शादी किसी और लड़की से करना चाहते हैं. वहीं, पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी और उसके परिजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीओ अमित कुमार ने बताया कि मामले में अभियोग पंजीकृत करते हुए जांच शुरू कर दी गई है. पूर्व में मामला महिला हेल्पलाइन में भी गया था, जिसके बाद मामले में मुकदमा लिखा गया है.

Last Updated : Aug 2, 2021, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details