उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

नाबालिग से दुराचार करने वाला आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

दरअसल, बीते बुधवार को भूत बंगला की रहने वाली एक नाबालिग अपने नानी के घर प्रीत बिहार गयी थी. वहां से वह आम तोड़ते हुए गायब हो गई. जिसके बाद परिजनों ने बच्ची के गायब होने की सूचना पुलिस को दी.

By

Published : Jun 6, 2019, 2:41 PM IST

Updated : Jun 6, 2019, 2:52 PM IST

दुराचार करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

रुद्रपुर: बीते कुछ दिनों पहले प्रीत बिहार में नाबालिग से हुए दुराचार मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी इससे पहले भी रम्पुरा क्षेत्र में तीन नाबालिग बच्चियों के साथ छेड़छाड़ कर चुका है. बीती देर रम्पुरा क्षेत्र के लोगों ने आरोपी को नाबालिग बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करते पाया. जिस पर उसकी खूब जमकर पिटाई की गई.

दुराचार करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

दरअसल, बीते बुधवार को भूत बंगला की रहने वाली एक नाबालिग अपने नानी के घर प्रीत बिहार गयी थी. वहां से वह आम तोड़ते हुए गायब हो गई. जिसके बाद परिजनों ने बच्ची के गायब होने की सूचना पुलिस को दी. इसके कुछ ही देर बाद बच्ची वापस घर लौटी आई. इस दौरान उसने परिजनों को जो बात बताई उससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.नाबालिग ने बताया कि एक व्यक्ति ने उसके साथ दुराचार किया. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने मामले में पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए नाबालिग का मेडिकल करवाया.

पढ़ें-विश्व पर्यावरण दिवस: तीर्थनगरी में चला स्वच्छ्ता अभियान, पौड़ी सांसद बोले- ज्याद से ज्यादा लगाना होगा पेड़

मेडिकल में नाबालिग के साथ दुराचार व अप्राकृतिक मैथुन की पुष्टि हुई है. जिसके बाद नाबालिक के इलाज के लिए उसे हाई सेन्टर रेफर किया गया है. मामले में एसएसपी बरिंदर जीत सिंह के निर्देश पर आरोपी की तलाश के लिए टीम गठित की. वहीं रम्पुरा क्षेत्र में तीन नाबालिग बच्चियों को आम देने के बहाने गन्ने के खेत मे ले जाने और उनके साथ छेड़छाड़ व मार पीट के मामले स्थानीय लोगों ने रम्पुरा के रहने वाले शिवम को पकड़ा. इस दौरान लोगों ने आरोपी शिवा के साथ जमकर मारपीट भी की. जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

पढ़ें-रेप पीड़िता ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- समझौता करवाने पर दिया जा रहा जोर

जिसके बाद आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई. जिसमें उसने प्रीत बिहार में नाबालिग को भी हवस का शिकार बनाने की बात कबूल की. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ट्रक व अन्य जगह हेल्परी का काम करता है. देर रात पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 376, 377, 354, 323 आईपीसी व पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : Jun 6, 2019, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details