उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

वासु हत्याकांड: धर्मांतरण के खिलाफ हिंदू संगठनों में उबाल, आंदोलन की चेतावनी

वासु हत्याकांड के बाद रानी पोखरी स्थित चिल्ड्रंस होम सोसाइटी में धर्मांतरण की बात सामने आने के बाद हिंदू संगठनों में खासा रोष है. हिंदू जागरण मंच ने चिल्ड्रंस होम सोसाइटी के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : May 11, 2019, 8:42 AM IST

फाइल फोटो

ऋषिकेश: वासु हत्याकांड के बाद रानीपोखरी स्थित चिल्ड्रन होम सोसाइटी की जांच के लिए जिलाधिकारी देहरादून के द्वारा गठित टीम ने सोसाइटी में हो रहे धर्मांतरण को लेकर भी अपनी रिपोर्ट प्रेषित की है. धर्मांतरण की बात सामने आने के बाद अब हिंदू संगठन चिल्ड्रन होम सोसाइटी के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने के मूड में हैं.

पढ़ें- वासु हत्याकांड: बड़ा खुलासा, रानीपोखरी चिल्ड्रेंस होम सोसायटी में होता था बच्चों का धर्मांतरण

चिल्ड्रन होम सोसाइटी में हो रहे धर्मांतरण का मामला सामने आने के बाद अब हिंदू संगठन सोसायटी के खिलाफ आंदोलन करने की बात कर रहे हैं. मामले में हिंदू जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष सतवीर तोमर का कहना है कि वासु हत्याकांड के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने धर्मांतरण की बात उठाई थी. जिसके बाद ही जिलाधिकारी ने चिल्ड्रन होम सोसाइटी के खिलाफ जांच टीम गठित कर जांच के आदेश दिये थे.

धर्मांतरण के खिलाफ हिंदू संगठनों में उबाल

अब जांच रिपोर्ट में यह साफ हो गया है कि चिल्ड्रन होम सोसाइटी में धर्मांतरण कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर सोसायटी के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आए हैं तो हिंदू जागरण मंच सड़क पर उतर कर बड़ा आंदोलन करेगा.

भारतीय जनता पार्टी ऋषिकेश के मंडल महामंत्री पंकज शर्मा ने कहा कि जिन स्कूलों में पढ़ाई की जगह धर्मांतरण कराया जा रहा हो उन स्कूलों को तत्काल बंद कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा काम करने वाले स्कूल बंद नहीं होते हैं, तो हिंदूवादी संगठन इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details