उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

रिहायशी इलाके में हाथी की धमक से खौफजदा लोग, निजात दिलाने की मांग

गुमानीवाला क्षेत्र में देर रात एक विशालकाय हाथी की धमक से लोगों में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि हाथी आबादी वाले क्षेत्र में घुसकर सोने की कोशिश कर रहा था. जिसकी सूचना वन विभाग को तत्काल दी गई.

By

Published : Jan 18, 2020, 2:32 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 2:46 PM IST

rishikesh
हाथी घुसा

ऋषिकेश:गुमानीवाला क्षेत्र में देर रात एक विशालकाय हाथी की धमक से लोगों में हड़कंप मच गया. जिसकी सूचना लोगों ने तत्काल वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा. वहीं रिहायशी इलाके में हाथी की दस्तक से लोग सहमे हुए हैं.

रिहायशी इलाके में हाथी की धमक से खौफजदा लोग.

गौरतलब है कि देर रात एक विशालकाय हाथी मंसा देवी क्षेत्र होते हुए गुमानीवाला गली नंबर 10 में घुस आया. जिसे देख लोग अपने घरों में दुबक गए. स्थानीय लोगों का कहना है कि हाथी आबादी वाले क्षेत्र में घुसकर सोने की कोशिश कर रहा था. जिसकी सूचना वन विभाग को तत्काल दी गई. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हाथी को जंगल की ओर भगाया.

ये भी पढ़े: भलाई की दीवार: ज्यादा है तो छोड़ जाएं, नहीं है तो ले जाएं

वहीं स्थानीय पार्षद विपिन पंत का कहना है कि आबादी क्षेत्र में हाथी के घुसने से लोगों में दहशत का माहौल है. लोगों ने वन विभाग से सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट नहीं होने की वजह से जंगली जानवर के प्रवेश का खतरा बना रहता है. कई बार लाइट को लेकर निगम से भी मांग की गई, लेकिन आजतक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

Last Updated : Jan 18, 2020, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details