उत्तराखंड

uttarakhand

हेलीकॉप्टर संचालन के लिए सभी मानकों पर खरा उतरा नैनीसैनी एयरपोर्ट, जल्द शुरू होगी सेवा

By

Published : Dec 28, 2019, 5:13 PM IST

Updated : Dec 28, 2019, 7:00 PM IST

उड़ान योजना के तहत प्रदेश में कुल 16 स्थानों पर हेली सेवाओं का संचालन किया जाना है. प्रदेश सरकार ने सभी जिलों को हेली सेवाओं के संचालन के लिए जरूरी व्यवस्थाएं देखने के निर्देश जारी किए हैं.

helicopter-service-will-start-soon-from-nainisaini-airstrip
नैनीसैनी हवाई पट्टी से शुरू होगी हेलीकॉटर सेवा.

पिथौरागढ़:उड़ान योजना से जुड़ने के बाद अब पिथौरागढ़ जिले में हेलीकॉटर सेवा शुरू करने की कवायद तेज हो गयी है. इसके लिए सरकार ने जिला प्रशासन से हैलीपैड की जगहों के चयन का ब्योरा मांगा है. सरकार के इस कदम के तहत उप जिलाधिकारी सदर ने पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट का दौरा किया. जहां उन्होंने हेलीपैड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

नैनीसैनी हवाई पट्टी से शुरू होगी हेलीकॉटर सेवा.

उड़ान योजना के तहत प्रदेश में कुल 16 स्थानों पर हेली सेवाओं का संचालन किया जाना है. प्रदेश सरकार ने सभी जिलों को हेली सेवाओं के संचालन के लिए जरूरी व्यवस्थाएं देखने के निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत उप जिलाधिकारी और एयरपोर्ट मैनेजर तुषार सैनी ने नैनीसैनी हवाई पट्टी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उप जिलाधिकारी ने बताया कि पिथौरागढ़ की नैनीसैनी हवाई पट्टी से देहरादून और हिंडन के लिए विमान सेवा संचालित की जा रही है. इस हवाई पट्टी में हेलीकॉप्टर से यात्रा संचालन की भी पूरी व्यवस्थाएं हैं.

पढ़ें-रुड़की: कड़ाके की ठंड से बाजारों से ग्राहक नदारद, व्यापारियों में छाई मायूसी

उप जिलाधिकारी ने कहा भविष्य में अगर पिथौरागढ़ से विमान के साथ ही किसी क्षेत्र के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होती है तो उसके लिए अलग से हेलीपैड बनाने की जरूरत नहीं है. नैनीसैनी एयरपोर्ट हैलीकाप्टर सर्विस के सभी मानकों को पूरा करता है. उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं की रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जा रही है.

Last Updated : Dec 28, 2019, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details