उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में धूम-धाम से मनाया गया महला दिवस, आशा कार्यकत्रियों को किया गया सम्मानित

By

Published : Mar 9, 2019, 1:10 AM IST

सरोवरनगरी में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया. इस मौके पर स्वास्थ विभाग द्वारा नैनीताल के शैले हॉल में आशा सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

नैनीताल में मनाया गया महला दिवस.

नैनीताल:सरोवरनगरी में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया. इस मौके पर स्वास्थ विभाग द्वारा नैनीताल के शैले हॉल में आशा सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जनपद की सभी आशा कार्यकत्रियों को सम्मानित किया गया. वहीं नैनीताल की सीएमओ भारती राणा ने कहा कि आशा कार्यकत्रियों की वजह से ही आज ग्रामीण इलाकों में लिंगानुपात बढ़ा है. जिसके लिए सभी आशा कार्यकत्री बधाई की पात्र हैं.

नैनीताल में मनाया गया महला दिवस.

नैनीताल की सीएमओ भारती राणा ने कहा की नैनीताल के दूरस्थ क्षेत्र बेतालघाट में कोई डायग्नोस्टिक सेंटर नहीं है. जिसके वजह से इलाके में लड़कियों का लिंगानुपात बढ़ा है. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों लोग लिंग परिक्षण करवा रहे हैं. जिसके चलते शहरी क्षेत्रों में लिंगानुपात लगातार घट रहा है.

पढ़ें:बीजेपी महिला मोर्चा ने मसूरी में मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, विपक्ष को बताया मुद्दा विहीन

इस दौरान सीएमओ भारती राणा ने कहा कि लिंग परिक्षण न हो इसके लिए रामनगर और हल्द्वानी के प्राईवेट और सरकारी अस्पतालों में ट्रेकर लगाए गए हैं. जिससे की लिंग परिक्षण को रोका जा सके. साथ ही उन्होंने कहा कि लिंग परिक्षण रोकने के लिए समय-समय पर छापेमारी भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details