उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी टैक्सी मैक्सी महासंघ ने RTO से की मुलाकात, रोड टैक्स में छूट देने की मांग

By

Published : Aug 3, 2021, 10:37 AM IST

उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ के द्वारा आरटीओ से रोड टैक्स को लेकर कार्रवाई ना किये जाने की मांग की है.

RTO dehradun
मसूरी टैक्सी मैक्सी महासंघ ने RTO से मुलाकात

मसूरी:उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने देहरादून संभागीय परिवहन कार्यालय पहुंचकर RTO प्रर्वतन से मुलाकात की. इस मौके पर प्रतिनिधि मंडल ने आरटीओ कार्यालय द्वारा व्यावसायिक वाहनों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाये जाने का विरोध किया. महासंघ के अध्यक्ष सुंदर सिंह पंवार ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले दो सालों उनका व्यवसाय पूरी तरह से ठप था. ऐसे महासंघ द्वारा लंबे समय से व्यवसायिक वाहनों के रोड टैक्स में छूट की मांग की जा रही है लेकिन विभाग द्वारा रोड टैक्स ना जमा करने पर चेकिंग के नाम पर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है, जो न्याय उचित नहीं है.

उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ के द्वारा आरटीओ से रोड टैक्स को लेकर कार्रवाई ना किये जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मसूरी में नियमों को ताक में रखकर और अनियमित रूप से माल रोड में स्कूटियों का संचालन हो रहा है, जिसके परमिट की जांच की जायी. वहीं उन्होंने बताया कि देहरादून से दिल्ली, हरियाणा की गाड़ियों का नियम के विरुद्व मसूरी में संचालन किया जा रहा है. साथ ही कई डग्गामार बसें भी मालसी पेट्रोल पम्प, रेसकोर्स पेट्रोल पम्प, आईएसबीटी, ऋषिकेश नटराज चौक से संचालित हो रही है.

महासंघ की मांग है कि जो व्यवसायी अपने वाहनों की फिटनेस आदि कराने चाहते हैं, उन्हें विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं. साथ ही जो देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार वह अन्य राज्यों के वाहन देहरादून में टेंडर लेकर काम कर रहे हैं, उसपर रोक लगायी जाय. वहीं, इस मामले में देहरादून संभागीय परिवहन में आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने महासंघ की समस्याओं का जल्द जांच कर निवारण करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details