उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

अवैध खनन पर छापेमारी, पुलिस ने डंपर चालक को किया गिरफ्तार

काशीपुर में फर्जी रॉयल्टी के नाम पर अवैध खनन किया जा रहा है. पुलिस ने अवैध तरीके से रेत ले जाते डंपर चालक को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 5, 2021, 2:47 PM IST

अवैध तरीके से किया जा रहा खनन कारोबार, पुलिस ने डंपर चालक को गिरफ्तार किया.
illegal-mining-business-police-arrested-the-dumper-driver

काशीपुर:फर्जी राॅयल्टी के नाम पर किए जा रहे अवैध खनन कारोबार को पुलिस द्वारा रोका जा रहा है. अवैध तरीके से रेत ले जाते डम्पर चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर डंपर को सीज किया है. पुलिस ने डंपर चालक के खिलाफ कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की रिपोर्ट उपनिरीक्षक को सौंपी है.

काशीपुर पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान रेत ले जाते डंपरों की चेकिंग करते वक्त एक डंपर को पकड़ा. पुलिस ने जब डंपर चालक से रॉयल्टी मांगी तो डंपर चालक ने रॉयल्टी दिखाई. रॉयल्टी को देखकर पुलिस को शक हुआ कि चालक द्वारा दी गई रॉयल्टी फर्जी है. पुलिस ने रॉयल्टी को ऑनलाइन चेक किया तो रॉयल्टी कम्प्यूटर में ग्रीट (बजरी) की पाई गई. जबकि डंपर में रेत भरा हुआ था. पुलिस ने स्टोन क्रशर स्वामी से इस बाबत जानकारी ली तो रॉयल्टी जनवरी में काटी गई थी जो किसी अन्य स्टोन क्रशर से काटी गई थी.

पढ़ें-काशीपुर में दो लोगों की मौत, युवक के जहर गटकने के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार

बता दें कि चालक द्वारा जो बिल पुलिस को दिया गया उसकी बिल संख्या भी बदल रखी थी. पुलिस ने जब डंपर चालक से पूछताछ की तो चालक ने बताया कि रॉयल्टी उसे डंपर मालिक शहजाद अली ने दी थी. पुलिस ने चालक अहमद अली और गाड़ी मालिक शहजाद अली के खिलाफ IPC की धारा- 34, 420, 467 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की रिपोर्ट उपनरीक्षक अशोक फर्त्याल को सौंप दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details