उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

हरिद्वार में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू, 28 फरवरी से हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे से नहीं गुजरेंगे बड़े वाहन

हरिद्वार पुलिस द्वारा महाशिवरात्रि मेले के लिए के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं. महाशिवरात्रि से पहले यहां जल भरने के लिए बड़ी संख्या में भक्त आते हैं. ऐसे में प्रशासन ने 28 फरवरी से हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर सभी प्रकार के बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी है.

By

Published : Feb 27, 2019, 7:47 PM IST

महाशिवरात्रि मेला

हरिद्वारः महाशिवरात्रि पर्व को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 4 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व है. भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए गंगाजल लेने वाले शिव भक्तों का देशभर से धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. हरिद्वार में महाशिवरात्रि से पहले जल भरने के लिए भारी भीड़ उमड़ती है, जिसको लेकर पुलिस ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं. महाशिवरात्रि मेले के मद्देनजर 28 फरवरी से हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर सभी प्रकार के बड़े वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी.

हरिद्वार में महाशिवरात्रि की सभी तैयारियां की गई हैं.


महाशिवरात्रि मेले के लिए हरिद्वार पहुंचने वाले कांवड़ियों के वाहनों के लिए नीलधारा पार्किंग में व्यवस्था की गई है. बता दें धर्मनगरी हरिद्वार में 25 फरवरी से ही महाशिवरात्रि का कांवड़ मेला शुरू हो गया है जो अगामी 4 मार्च शिवरात्रि के दिन तक चलेगा. इस फाल्गुनी कांवड़ में नजीबाबाद हाईवे से अधिकांश कांवड़िए धर्मनगरी का रुख करते हैं.


इस कारण हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पूरी तरह से प्रवाहित होता है. इसी को देखते हुए यातायात पुलिस द्वारा 28 फरवरी से हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर बड़े वाहनों को प्रतिबंधित किया जाएगा. वहीं मुरादाबाद से हरिद्वार आने वाले सभी वाहनों को मीरापुर मुजफ्फरनगर होते हुए रुड़की भेजा जाएगा. रुड़की से ऋषिकेश जाने वाले वाहन बाया देहरादून जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details