उत्तराखंड

uttarakhand

धर्मनगरी में कबाड़ के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

By

Published : Jun 30, 2019, 6:20 PM IST

कबाड़ गोदाम में काम कर रहे कर्मचारी और मालिक का कहना है कि पास में वेल्डिंग का काम चल रहा था. जिसकी चिंगारी गोदाम में रखे सामान पर गिरी. जिसके कारण गोदाम में आग लगी. गोदाम के मालिक ने बताया कि आग लगने से गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

कबाड़ के गोदाम में लगी आग.

हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र के महादेवपुरम फेस 2 में एक कबाड़ के गोदाम में आग लगने से अफरातफरी फैल गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने की कड़ी मश्क्कत की लेकिन वे नाकामयाब रहे. जिसके बाद घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई. घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया. आगजनी की इस घटना में गोदाम ने रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया. अबतक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

कबाड़ के गोदाम में लगी आग.

कबाड़ गोदाम में काम कर रहे कर्मचारी और मालिक का कहना है कि पास में वेल्डिंग का काम चल रहा था. जिसकी चिंगारी गोदाम में रखे सामान पर गिरी. जिसके कारण गोदाम में आग लगी. गोदाम के मालिक ने बताया कि आग लगने से गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया.
आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फायर ब्रिगेड के अधिकारी राजेश का कहना है कि जैसे ही उन्हें घटना की सूचना मिली वे तुरंत मौके पर पहुंचे. वहीं जब फायर ब्रिगेड के अधिकारी से पूछा गया कि गोदाम में फायर मानकों को पूरा नहीं किया गया था तो इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच की जाएगी. अगर ऐसा कुछ पाया जाता है तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

धर्मनगरी में कबाड़ के गोदाम में लगी आग ने एक बार फिर से फायर विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि धर्मनगरी के जिस रिहायशी क्षेत्र के गोदाम में आग लगी है उसने फायर विभाग के मानकों को पूरा नहीं किया था. ऐसे में अब ये देखना होगा कि फायर विभाग इस पर क्या कार्रवाई करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details