उत्तराखंड

uttarakhand

CM तक पहुंचा छात्रवृत्ति गड़बड़ी मामला, 5 दिन में रिपोर्ट पेश करने का आदेश

By

Published : Dec 17, 2019, 6:00 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 8:25 PM IST

लक्सर के पंचेश्वर महादेव जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक पर वर्ष 2014 -15 में अनुसूचित-जनजाति के छात्रों को समाज कल्याण विभाग की ओर से दी जाने वाली छात्रवृत्ति में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था.

laksar-scholarship-disturbance-case-reached-to-cm
CM तक पहुंचा छात्रवृत्ति गड़बड़ी मामला

लक्सर: पंचेश्वर महादेव जूनियर हाई स्कूल में छात्रवृत्ति वितरण में गड़बड़ी का मामला सीएम तक पहुंच गया है. शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत की है, जिसके बाद डीईओ बेसिक, उप शिक्षा अधिकारी को 5 दिनों में मामले की जांच करने के बाद रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये गये हैं.

CM तक पहुंचा छात्रवृत्ति गड़बड़ी मामला

बता दें कि लक्सर के पंचेश्वर महादेव जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक पर वर्ष 2014 -15 में अनुसूचित-जनजाति के छात्रों को समाज कल्याण विभाग की ओर से दी जाने वाली छात्रवृत्ति में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था. मामले में आरटीआई कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने अनुसूचित-जनजाति व पिछड़ा वर्ग के छात्रों का फर्जी तरीके से प्रवेश दिखाते हुए 90 हजार का गबन किया था.

पढ़ें-हल्द्वानीः रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

प्रशासन से शिकायत करने के एक साल बाद भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री को शिकायत की. मुख्यमंत्री ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए अब डीईओ बेसिक और लक्सर उप शिक्षा अधिकारी से पांच दिनों में मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है.

Last Updated : Dec 17, 2019, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details