उत्तराखंड

uttarakhand

45 पार पहुंचा तापमानः गंगा में स्वीमिंग का लुत्फ, बढ़ते पारा से मिल रही है राहत

By

Published : May 27, 2020, 4:24 PM IST

Updated : May 27, 2020, 4:35 PM IST

बढ़ते तापमान के चलते हरिद्वार में जहां सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है. वहीं इन दिनों सूर्य के प्रकोप से बचने के लिए लोग गंगा का सहारा ले रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए लोग भरी दोपहर में गंगा में अठखेलियां करते देखे जा रहे हैं.

haridwar news
गर्मी से परेशान होकर गंगा में आनंद लेते लोग.

हरिद्वार:इन दिनों प्रदेश में हो रही भीषण गर्मी के चलते लोग परेशान हैं. एक तरफ जहां तापमान 45 डिग्री के पार जाने के बाद लोगों का तपती धूप में घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं अब इस भीषण गर्मी में घरों में लाइट ना आने की भी समस्या बनी हुई है. जिससे लोग बाहर निकलकर खुली हवा का अनंद ले रहे हैं.

गर्मी से परेशान होकर गंगा में आनंद लेते लोग.

बढ़ते तापमान के चलते हरिद्वार में जहां सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है. वहीं इन दिनों सूर्य के प्रकोप से बचने के लिए लोग गंगा का भी सहारा ले रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए लोग भरी दोपहर में गंगा में अठखेलियां करते देखे जा रहे हैं. हरिद्वार में गर्मी से राहत पाने के लिए लोग गंगा में स्नान करते नजर आ रहे हैं. हालांकि वर्तमान समय मे उत्तराखंड में लॉकडाउन किया गया है. साथ ही ऑरेंज जोन के चलते यहां कुछ छूट दी गई है. जिसका लोग बखूबी फायदा उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:कोरोना के बाद अब 'प्रचंड' गर्मी की मार, पानी की सप्लाई के लिए जल संस्थान तैयार!

स्थानीय निवासी जितेंद्र का कहना है कि बिजली ना होने के कारण गंगा में स्नान करने आए हैं. जिससे गर्मी में कुछ राहत मिल जाती है और समय भी कट जाता है. वहीं बताया कि मंगलवार देर शाम से ही घर पर लाइट नहीं आ रही है. जिससे अधिक गर्मी के चलते गंगा में स्नान करके इस तपती गर्मी से राहत मिलती है.

Last Updated : May 27, 2020, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details