उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: हाईवे निर्माण में बाधा बन रहे भवनों पर प्रशासन ने चलाया पीला पंजा

By

Published : Aug 10, 2019, 11:44 PM IST

लालकुआं से हल्द्वानी तक हो रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में कुछ चिन्हित भवन बांधा बन रहे थे. भवन स्वामियों को भवन खाली करने को लेकर कई बार नोटिस जारी किया गया. लेकिन इसके बाद भी भवन खाली न होने पर प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए जेसीबी द्वारा भवनों को ध्वस्त कर दिया.

राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण में बाधित भवनों को प्रशासन द्वार गिराया गया.

हल्द्वानी: लालकुआं से हल्द्वानी तक निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण में दर्जनों पक्के भवन चपेट में आ रहे हैं. प्रशासन ने इन भवन स्वामियों को भवन खाली करने हेतु पहले नोटिस भी जारी किया था. इसके बावजूद भी भवन न खाली होने पर प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए दर्जनों भवनों पर बुलडोजर चलवा दिया. हालांकि, सभी भवन स्वामियों को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा मुआवजा दिया जा चुका है. मुआवजा लेने के बाद भी भवन स्वामी जमीन खाली करने को तैयार नहीं थे.

दरअसल, लालकुआं से काठगोदाम तक एनएच 109 का चौड़ीकरण का काम तेजी से चल रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में आ रहे बाधा के चलते इन भवनों को प्रशासन ने चिन्हित कर मुआवजा दे दिया है. एनएच निर्माण के दौरान 53 पक्के भवन व 25 कच्चे भवन चिन्हित किए गए थे.

राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण में बाधित भवनों को प्रशासन द्वार गिराया गया.

यह भी पढ़ें:टिम्मरसैंण महादेव के दर्शन की जगी उम्मीद, महाराज ने अमित शाह को लिखा पत्र

इन भवनों को कई बार खाली करने के लिए नोटिस जारी किया जा चुका था, लेकिन बार-बार कहने के बाद भी घरों को खाली नहीं किया गया. जिसके बाद प्रशासन ने इस मामले में सख्त रवैया अपनाते हुए इन भवनों को गिरा दिया. गौरतलब है कि एनएच के किनारे बसे भवनों के न हटाए जाने से चौड़ीकरण का काम प्रभावित हो रहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details