उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना पर कांग्रेस ने खड़े किये सवाल, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीजेपी ने गुरुवार को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है. प्रदेश के अलग-अलग शहरों से राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Sep 26, 2019, 5:50 PM IST

बीजेपी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन.

देहरादून/मसूरी/पौड़ी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 12 सितंबर को मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना का शुभारंभ किया था. जिसके तहत प्रदेश में प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को दो किलो दाल दिया जाना था. हालांकि, योजना के शुरू होने के कुछ ही दिनों बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की. शिकायत में कांग्रेस ने कहा कि दाल के पैकेटों पर सीएम की फोटो छपी हुई है, जोकि पंचायत चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. जिसके बाद भाजपा ने अपना बचाव करते हुए प्रदेश के अलग-अलग शहरों से राज्यपाल को ज्ञापन सैंपकर कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

बीजेपी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन.

देहरादून में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में आज भाजपा का प्रतिनिधिमंडल राज भवन पहुंचा. जहां कांग्रेस पर भाजपा सरकार की झूठी खबरों को प्रचारित कर गलत आरोप लगाने की शिकायत दर्ज कराई. इस दौरान अजय भट्ट ने कहा कि दाल पोषित योजना का शुभारंभ आचार संहिता लगने से पहले ही कर दिया गया था. ऐसे में राज्य में इस योजना को लेकर कांग्रेस गलत प्रचार-प्रसार कर रही है. अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा राजभवन के साथ निर्वाचन आयोग में भी कांग्रेस की शिकायत करेगी.

पढ़ें:हिमालय क्षेत्र में इंडियन प्लेट से टकरा रही यूरेशियन प्लेट, इस वजह से आ रहे भूकंप के झटके

पौड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने आज जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि प्रदेश की सरकार की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों और जनहित योजनाओं का कांग्रेस सरकार दुष्प्रचार कर रही है. इससे कहीं न कहीं भाजपा सरकार की छवि खराब हो रही है.

वहीं, मसूरी में बीजेपी नेता मोहन पेटवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान मोहन पेटवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य सरकार के जनहित कार्यों को बाधित करने का प्रयास कर रही है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता को भ्रमित कर राज्य सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर रही है, जोकि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details