उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

देहरादून: STF के हत्थे चढ़ा वांटेड वन्यजीव तस्कर, हिमाचल से किया गया गिरफ्तार

मुखबिर से मिली सूचना के बाद एसटीएफ की टीम ने वन्य जीव तस्कर हजारी को उसके गृह क्षेत्र हिमाचल के रोहड़ू से गिरफ्तार किया. वन्य जीव तस्कर हजारी ने एसटीएफ की पूछताछ में बताया कि वह पिछले 4 साल से देश के अलग-अलग राज्यों में अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था.

By

Published : Dec 5, 2019, 6:11 PM IST

stf-arrested-wildlife-smuggler-from-himachal
STF के हत्थे चढ़ा वांटेड वन्य जीव तस्कर.

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ ने पिछले 4 साल से वांटेड चल रहे एक शातिर वन्यजीव तस्कर को हिमाचल से गिरफ्तार किया है. ये वन्य जीव तस्कर उत्तराखंड के जंगलों से बड़े पैमाने पर टाइगर की तस्करी करता था. एसटीएफ के मुताबिक 30 वर्षीय टाइगर तस्कर हजारी लंबे समय बाद अपने गृह क्षेत्र हिमाचल के रोहड़ू पहुंचा था. जिसकी भनक लगते ही एसटीएफ ने सूचना के आधार पर दबिश दी. जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया.

एसटीएफ की जानकारी के मुताबिक, 13 जून 2016 को हरिद्वार जनपद के श्यामपुर क्षेत्र के अंतर्गत एसटीएफ टीम ने वन जीव तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया था. जिसमें रामचंद्र नाम के तस्कर को पांच टाइगर की खाल और 125 किलो टाइगर बॉस के साथ गिरफ्तार किया था. मौके से गिरफ्तार किए गए वन तस्कर रामचंद्र ने बताया था कि इस धंधे में उसके साथ चार अन्य तस्कर भी शामिल हैं. जिसमें एक तस्कर हजारी भी था. पकड़े गये वन तस्कर से मिली जानकारी के आधार पर लंबे समय से फरार चल रहे हजारी टाइगर तस्कर पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

पढ़ें-योगा ब्रांड एंबेसडर के मामले में CM ने लिया एक्शन, सेवा विस्तार और वेतन देने का आदेश

जिसके बाद मुखबिर द्वारा मिली सूचना के बाद एसटीएफ की टीम ने वन्य जीव तस्कर हजारी को उसके गृह क्षेत्र हिमाचल के रोहड़ू से गिरफ्तार किया. वन्य जीव तस्कर हजारी ने एसटीएफ की पूछताछ में बताया कि वह पिछले 4 साल से देश के अलग-अलग राज्यों में अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था. कुछ ही दिन पहले वह अपने गृहक्षेत्र हिमाचल प्रदेश गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details