उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: अब नहीं लगाने पड़ेंगे नगर निगम चक्कर, प्रत्येक वार्ड में खुलेगा कार्यालय

By

Published : Aug 13, 2019, 10:10 PM IST

मुख्य नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि इस वार्ड कार्यालय में स्थानीय लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. जिससे आसानी से उनकी समस्याओं का निस्तारण हो सकेगा. वहीं, इस कार्यालय में पार्षद के बैठने की व्यवस्था भी होगी.

नगर निगम

देहरादून: जनसमस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए नगर निगम देहरादून एक खास पहल करने जा रहा है. जिसके अंतर्गत अब प्रत्येक वार्ड में कार्यालय खोला जाएगा. जिसके लिए निगम जगह तलाश रहा है. इस कार्यालय में स्थानीय लोग वार्ड से जुड़ी समस्याओं को रख सकेंगे. साथ ही कार्यालय में बायोमेट्रिक मशीन भी लगायी जाएगी ताकि कर्मचारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित हो सके.

बता दें कि वार्डों की समस्याओं को लेकर अब स्थानीय लोगों को नगर निगम के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. अब नगर निगम वार्ड में ही अपना मिनी कार्यालय खोलने जा रहा है. जिससे लोगों की शिकायतों का निस्तारण वार्ड में हो सके. नगर निगम वार्ड में कार्यालय खोलने के लिए जगह ढूंढ रहा है. अब ऐसे में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति भी वार्डों में सुनिश्चित हो सकेगी. क्योंकि नगर निगम दो से तीन वार्ड के बीच में स्थित कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन लगाने जा रहा है.

मुख्य नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने मीडिया से बताते हुए.

पढ़ें:चमोली: मायापुरी के पास मलबा आने से बंद हुआ बदरीनाथ हाई-वे, कई घंटों बाद खुला
वहीं, इस मामले में मुख्य नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि इस वार्ड कार्यालय में स्थानीय लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. जिससे आसानी से उनकी समस्याओं का निस्तारण हो सकेगा. वहीं, इस कार्यालय में पार्षद के बैठने की व्यवस्था भी होगी. साथ ही दो से तीन वार्डों के बीच में एक-एक बायोमेट्रिक मशीन भी लगाई जाएगी. ताकि वार्ड में तैनात किसी भी कर्मचारी की उपस्थिति सुनिश्चित हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details