उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

नेता प्रतिपक्ष को IFUNA ने किया सम्मानित, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

IFUNA संस्था द्वारा दिए गए सम्मान पत्र में कहा गया कि कोरोना महामारी के दौरान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को उत्कृष्ट कार्यों और जन सेवा के लिए पुरस्कृत किया गया है.

By

Published : Aug 1, 2021, 6:46 AM IST

Leader of Opposition Pritam Singh honored by IFUNA
नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को IFUNA ने किया सम्मानित

विकासनगर: नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को 'इंडियन फेडरेशन ऑफ यूनाइटेड नेशंस' (Indian Federation of United Nations Associations) अवार्ड से सम्मानित किया गया है. नेता प्रतिपक्ष को ये सम्मान मिलने के बाद कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह हैं. वहीं अवार्ड से सम्मानित होने के बाद प्रीतम सिंह ने इंडियन फेडरेशन ऑफ यूनाइटेड नेशंस (IFUNA) संस्था का आभार व्यक्त किया है.

चंडीगढ़ में हुए समारोह में प्रीतम सिंह को इस सम्मान से नवाजा गया है.इंडियन फेडरेशन ऑफ यूनाइटेड नेशंस (IFUNA) हर साल समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित करती है.पिछले साल संस्था द्वारा स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था.अवार्ड से सम्मानित होने के बाद प्रीतम सिंह ने संस्था का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वह इस सम्मान को उत्तराखंड कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता को समर्पित करते हैं.

पढ़ें-चुनाव से पहले फिर निकला इन्वेस्टर्स समिट का जिन्न, CM का दावा- 3 महीने में आएंगे निवेशक

उन्होंने कहा कि इस सम्मान के हकदार कांग्रेस कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना दिन-रात जरूरतमंद लोगों की मदद की.कोरोना काल के दौरान उत्तराखंड सरकार लोगों की मदद करने में नाकाम रही, वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के शहरों से लेकर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के गांव-गांव पहुंचकर लोगों की हर संभव मदद की. उन्होंने कहा कि आज संस्था द्वारा दिया गया सम्मान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उच्च समर्पण और सेवा भाव का सामान है.

पढ़ें-जातीय समीकरण से 'खेला' करने की जुगत में BJP, पहाड़ में तलाश रही ब्राह्मण चेहरा

समारोह के दौरान इंडियन फेडरेशन ऑफ यूनाइटेड नेशंन संस्था ने प्रीतम सिंह की खूब सराहना की. संस्था द्वारा दिए गए सम्मान पत्र में कहा गया कि कोरोना महामारी के दौरान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को उत्कृष्ट कार्यों और जन सेवा के लिए पुरस्कृत किया गया है.प्रीतम सिंह उत्तराखंड की लोगों की सेवा के लिए कोरोनाकाल में डटे रहे और 18 महीनों के दौरान उनका प्रयास सराहनीय है.उन्होंने राज्य के नागरिकों को भोजन, स्वच्छ पानी, कपड़े, दवाइयां, मास्क और सैनिटाइजर के वितरण में सराहनीय योगदान दिया है.

कोरोनाकाल में जन सेवा के लिए मिला अवार्ड प्रीतम सिंह के लिए बड़ी उपलब्धि है. प्रीतम सिंह प्रदेश के पहले राजनेता हैं, जिन्हें इस सम्मान से नवाजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details