उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

लोकसेवकों से लिए अच्छी खबर, पुरस्कार के लिए कर्मी सीधे कर सकेंगे आवेदन

लोक सेवकों को बेहतर काम  करने और अच्छे काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने कदम उठाया है. इसी के तहत मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार योजना तैयार की गई है.

By

Published : Oct 18, 2019, 1:03 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 7:00 PM IST

लोकसेवकों से लिए अच्छी खबर.

देहरादून: उत्तराखंड में बेहतर काम करने वाले लोक सेवकों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने अच्छा काम करने वाले लोक सेवकों को प्रोत्साहित करने के इरादे से उन्हें पुरस्कृत करने की योजना का खाका तैयार किया है. इसके तहत कर्मचारियों को सीधे आवेदन करने की छूट देते हुए विभागाध्यक्ष के अनुमोदन की बाध्यता को खत्म करने का फैसला लिया गया है.

लोकसेवकों से लिए अच्छी खबर.
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कई बार सुशासन का नारा देते हुए लोक सेवकों को प्रोत्साहित करते देखे गये हैं. इसके अलावा वे गलत काम करने के लिए लोक सेवकों को डांटने से भी परहेज नहीं करते हैं. वहीं, अब लोक सेवकों को बेहतर काम करने और अच्छे काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने कदम उठाया है. इसी के तहत मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार योजना तैयार की गई है.

इस योजना में राज्य के कर्मचारियों को उनके बेहतर काम के लिए पुरस्कृत किया जाएगा. खास बात यह है कि अब लोक सेवकों को विभागाध्यक्षों की अनुमति या अनुमोदन का इंतजार नहीं करना होगा. इस योजना में तय किया गया है कि लोक सेवक सीधे तौर पर खुद को सुशासन देने और बेहतर काम करने पर सम्मानित होने के लिए हकदार मानते हैं तो वे सीधे आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि पहले इस योजना में विभागाध्यक्षों से अनुमति लेने का प्रावधान रखा गया था. जिसे अब खत्म कर दिया गया है.

Last Updated : Oct 18, 2019, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details