उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 9, 2019, 8:28 PM IST

ETV Bharat / city

पहले डेनिस और अब हिलटॉप पर बवाल, सीएम बोले- हरदा का प्रोजेक्ट अब हुआ पूरा

उत्तराखंड में हिलटॉप शराब की बोतल को लेकर नेताओं में बयानबाजी का दौर जारी है. पूर्व सीएम हरीश रावत के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने इसे राज्य के लिए फायदेमंद बताया है.

हिलटॉप

देहरादूनः देवप्रयाग क्षेत्र में लगी हिलटॉप शराब की फैक्ट्री को लेकर उत्तराखंड में सियासत जारी. मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने इस मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इसका पूरा काम पिछली कांग्रेस सरकार में हुआ था. साथ ही मुख्यमंत्री ने इस प्रोजेक्ट पर सफाई देते हुए कहा कि ये उत्तराखंड के लिए हितकारी है.

हिलटॉप मामले में सीएम ने दी सफाई.

इसके अलावा हरीश रावत के बयान पर मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि ये हरीश रावत की पुरानी आदत है कि पहले पौधा लगाते हैं और जैसे ही पौधा जड़ें पकड़ने लगता है उसे उखाड़ के फेंक देते हैं.

उत्तराखंड में हिलटॉप शराब की बोतल इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है. देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में लगी इस डिस्टलरी को लेकर जहां लोगों की तरफ से तमाम तरह की आलोचनाएं सामने आ रही हैं तो वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देवप्रयाग क्षेत्र में बताई जा रही ये डिस्टलरी देवप्रयाग से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर है और राष्ट्रीय राजमार्ग से भी 8 किलोमीटर दूर है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फैक्ट्री को लेकर पूरी स्वीकृति पिछली सरकार में हुई है, जिसका काम अब जा कर पूरा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः ऋषिकेश: नगर निगम के नाम से जमकर हो रही लूट, छोटे व्यापारी परेशान

सीएम रावत ने कहा कि ये डिस्टलरी पूरी तरह से एक्सपोर्ट पर आधारित है और इसमें उत्तराखंड के स्थानीय प्रोडक्ट की खपत होगी. स्थानीय किसानों को उचित दाम मिलेगा. कुल मिलाकर इसका फायदा उत्तराखंड को ही मिलना है और इस मामले को लेकर विरोध करना मूर्खता है.

वहीं दूसरी तरफ हरीश रावत के इस मामले पर जारी बयान पर सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने पलटवार करते हुए कहा कि ये हरीश रावत की बहुत गलत बात है. सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि हरीश रावत पहले पौधा लगते हैं और जैसे ही वो पौधा थोड़ा पनपता है और जड़ें पकड़ने लगता है वो उसे उखाड़कर फेंक देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details