उत्तराखंड

uttarakhand

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल ने जरूरतमंदों को बांटा राशन, कहा- खींच लाती है पहाड़ की खुशबू

By

Published : Aug 2, 2020, 12:06 PM IST

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल जौनसार बावर में अपने पिता के साथ समाज सेवा के कार्य में जुटे हुए हैं. जुबिन नौटियाल जौनसार बावर के दूरस्थ क्षेत्रों में जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं.

Bollywood singer Zubin  Nautoyal
विकासनगर लेटेस्ट न्यूज

विकासनगर:बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके सिंगर जुबिन नौटियाल इन दिनों जौनसार बावर में हैं. जुबिन नौटियाल जौनसार बावर के दूरस्थ क्षेत्रों में पिता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल के साथ जाकर गरीब और जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित कर रहे हैं. हालांकि, यह काम वो रिलायंस फाउंडेशन के सहयोग से कर रहे हैं. बीते रोज जुबिन नौटियाल साहिया क्षेत्र के पंजीटीलानी में पहुंचे और उन्होंने ईटीवी भारत के साथ अपना अनुभव साझा किया.

जुबिन नौटियाल ने ईटीवी भारत के साथ बातचीत में कहा कि वो मुंबई में सात आठ साल से रह रहे हैं. जब तक आंखें खुली रहती हैं, तब तक मुंबई नजर आता है और जैसे ही आंखें बंद होती हैं तो उन्हें जौनसार नजर आता है. जुबिन ने कहा कि वे जौनसार बावर को खुद से कभी अलग नहीं सझते हैं. पहाड़ों की खुशबू, ताजी हवा और यहां की चाय का स्वाद लाजवाब है. उन्होंने कहा कि वो यहां आकर बहुत ही खुश हैं. जुबिन ने कहा कि संगीत की तरह जौनसार बावर की खुशबू उनको बहुत पसंद है.

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल से खास बातचीत.

जुबिन नौटियाल ने आगे बताया कि उन्होंने जौनसारी गीत भी गाए हैं. जौनसार बावर का अपना एक कल्चर है. कल्चर हमें अपनों से, मिट्टी से जोड़ता है. जुबिन चाहते हैं कि बॉलीवुड की फिल्मों में गढ़वाली, कुमाऊंनी, जौनपुरी गीत भी सुनाई दें और अपने गांवों की मिट्टी की खुशबू लोगों तक पहुंचे. उन्होंने बताया कि उनका अगला गाना जौनसारी है, जो जल्द ही लोगों के बीच पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि वो बचपन से खजान दत्त शर्मा के जौनसारी गाने सुनते आये हैं. खजान दत्त शर्मा के 'ओ साथी...' गाने को उन्होंने एमटीवी पर प्रजेंट किया था, जो लोगों को खूब पसंद आया और उसी गाने ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया.

पढ़ें- मां को आनंद और संतुष्टि महसूस कराता है स्तनपान:'विश्व स्तनपान सप्ताह'

जुबिन नौटियाल कहते हैं कि जौनसार बावर का अपना एक कल्चर है. कल्चर हमें अपनों से, मिट्टी से जोड़ता है और वो चाहते हैं कि बॉलीबुड की फिल्मों में जौनसारी, गढ़वाली, कुमाऊंनी, जौनपुरी गीत भी सुनाई दें और अपने गांवों की मिट्टी की खुशबू लोगों तक पहुंच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details