उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / briefs

IIFL गोल्ड लोन कंपनी की ब्रांचों में लूट करने वाला शातिर पंकज गिरफ्तार, गूगल मैप से बनाता था प्लानिंग

इससे पहले ये गिरोह बंगाल में इसी कंपनी के ऑफिस से 35 किलो सोने की लूट कर चुका है.

By

Published : Mar 6, 2019, 6:30 PM IST

आरोपी गिरफ्तार

रुड़की: गोल्ड लोन कंपनी में लूट की घटना का अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी पंकज को रुड़की पुलिस ने यूपी के गोरखपुर पुलिस की मदद से गुलहरिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आरोपी गोरखपुर का ही रहने वाला है. आरोपी को पुलिस ने गोरखपुर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया था. जिसे आज उत्तराखंड पुलिस 48 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर रुड़की लेकर आई है.

पढ़ें-अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में 12 सौ साधकों ने तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि बीते हफ्ते पंकज और उसके साथियों ने रुड़की में स्थित आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस में लूट की घटना का अंजाम देने की कोशिश की थी, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए थे. इस दौरान बदमाशों ने वहां मौजूद कर्मचारी से 9 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए थे. ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

बदमाशों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए एसयूवी कार का इस्तेमाल किया था. इससे पहले इस गिरोह ने देहरादून के राजपुर में भी इसी कम्पनी के ब्रांच में लूट का प्रयास किया था, लेकिन वहां भी ये नाकाम हो गए थे. हालांकि इससे पहले ये गिरोह बंगाल में इसी कंपनी के ऑफिस से 35 किलो सोने की लूट कर चुका है.

पढ़ें-जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, कहा- सरकार ने जनभावनाओं को किया दरकिनार

रुड़की और देहरादून की घटना के बाद पुलिस लगातार इनकी तलाश कर रही थी, लेकिन पुलिस को इनका कोई सुराग नहीं मिल रहा था. इसी बीच पुलिस को मुखबिर से इस गिरोह के मुख्य आरोपी पंकज के बारे में पता चला कि वो यूपी के गोरखपुर में अपने घर में छुपकर बैठा हुआ है. रुड़की पुलिस ने गोरखपुर पुलिस की मदद से 4 फरवरी को पंकज को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद उसे गोरखपुर कोर्ट में पेश किया गया. बुधवार को रुड़की पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर पंकज को गोरखपुर से लेकर आई. पुलिस पंकज को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. हालांकि अभी उसके चार साथी फरार हैं. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

पुलिस के मुताबिक पंकज व्हाट5कॉलिंग और गूगल मैप के जरिये आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी की देश भर में ब्रांचों के पते तलाशता था. जिसके बाद वहां रेकी करता था और लूट की घटना को अंजाम देता था. लेकिन रुड़की में कामयाब नहीं हो पाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details