उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी के अस्सी घाट पर पहुंचे गायक शान, मां सोनाली मुखर्जी का किया श्राद्ध

गायक शान की मां सोनाली का पिछले साल निधन हो गया था. उनकी बरसी पर श्राद्ध कर्म के लिए शान काशी नगरी पहुंचे थे. यहां हर कोई अपने प्रसिद्ध गायक को कैमरे में कैद करता नजर आया.

By

Published : Jan 8, 2023, 2:21 PM IST

Updated : Jan 8, 2023, 5:02 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसीः प्रसिद्ध गायक शान (शांतनु मुखर्जी) शनिवार को धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी पहुंचे. यहां उन्होंने अस्सी घाट पर अपनी मां स्वर्गीय सोनाली मुखर्जी का श्राद्ध कर्म कराया. तीर्थ पुरोहित बलराम मिश्र ने पूरे विधि विधान से शान की माता की बरसी पर श्राद्ध कार्य को संपन्न कराया.

पिछले साल हुआ था शान की मां का निधन

अस्सी घाट पर साधारण तरीके से पहुंचे शान को देखकर वहां मौजूद हर शख्स आश्चर्यचकित था. हर कोई अपने प्रसिद्ध गायक को कैमरे में कैद करता नजर आया. कुछ देर के लिए तो लोगों ने समझा कि किसी फिल्म की शूटिंग चल रही है. लेकिन बाद में पता चला की शान अपनी मां की बरसी पर श्राद्ध कर्म के लिए वाराणसी पहुंचे हैं. पिछले साल शान की मां का निधन हुआ था.

शान की मां भी म्यूजिक इंडस्ट्री में रहीं

शान की मां सोनाली मुखर्जी भी म्यूजिक इंडस्ट्री से आती हैं. वर्ष 1970 से लेकर 2000 के बीच उन्होंने कई प्रसिद्ध फिल्मों और गीतों में कोरस दिया. जिसकी वजह से म्यूजिक इंडस्ट्री में उनकी काफी पैठ रही. शान भी म्यूजिक इंडस्ट्री में एक अच्छे गायक के रूप में सामने आए हैं. साथ ही कई वीडियो एल्बम में अभिनय भी किया है.

शान ने कई भाषाओं में गीत गाए

शान एक सुप्रसिद्ध गायक हैं और उन्होंने हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, तमिल, तेलुगु, बांगला में गीत गाए हैं. इसके साथ ही कई टीवी रियलिटी शो में जज की भूमिका में भी नजर आए हैं. जब शान 17 वर्ष के थे तभी उनके पिता का निधन हो गया था. शान अपनी माता के सबसे करीब थे. उनका और उनकी बहन का पालन पोषण मां ने ही किया.

पुरोहित ने विधि विधान से कराया श्राद्ध कर्म

तीर्थ पुरोहित बलराम मिश्र ने बताया कि प्रसिद्ध गायक शान आए थे. पूरे विधि विधान से मंत्रों के साथ उनके पूर्वज और माता का श्राद्ध कर्म पूरा कराया गया. काशी के अस्सी घाट पर पुण्य आत्मा के लिए प्रार्थना की गई. हमारे शास्त्र और पुराण में इस घाट पर किए गए सभी धार्मिक कर्म का महत्व बताया गया है.

Last Updated : Jan 8, 2023, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details