उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में शार्ट-सर्किट से दुकान और मकान में लगी आग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के चौबेपुर बाजार में एक दुकान में शार्ट-सर्किट से आग लग गई. दुकान से आग दुकादार के घर तक पहुंच गई और सारा सामान जलकर राख हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस व्यापारियों के सहयोग से आग बुझाने की कोशिश की.

By

Published : Nov 15, 2020, 7:33 AM IST

Published : Nov 15, 2020, 7:33 AM IST

वाराणसी में आग लगने पर मौजूद लोग.
वाराणसी में आग लगने पर मौजूद लोग.

वाराणसीःजिले के चौबेपुर बाजार में रामलीला मैदान के सामने लल्लन गुप्ता के साइकिल की दुकान में शनिवार की रात्रि नौ बजे शार्ट-सर्किट से आग लग गई. दुकान के ऊपर बने दुकानदार के घर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस व्यापारियों के सहयोग से आग बुझाने में जुटी रही. समय रहते लोगों ने परिवार के लोगों को घर से बाहर निकाल लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया.

आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी.

पुलिस ने बिजली कटवाई
चौबेपुर बाजार में लल्लन गुप्ता की हरिओम साइकिल स्टोर्स की दुकान भू तल पर है. दुकान के उपर मकान है, जिसमें परिवार रहता है. शनिवार की रात्रि लगभग नौ बजे शार्ट-सर्किट से दुकान में आग लग गयी. स्थानीय बाजार वासियों की सूचना पर चौबेपुर थाने की पहुंची पुलिस ने सबसे आग बुझाने के लिए उगापुर विद्युत उपकेंद्र से बिजली कटवा दी. थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों व ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुटे रहे.

परिवार को आग से बचाया गया
पुलिस और स्थानीय लोगों ने मकान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला. करीब आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया. आग से व्यापारी के दुकान और घर का सामान जलकर राख हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details