उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में लोगों ने कहा, फायदा मिले तो बजट का करेंगे स्वागत

विवेक प्रजापति ने बताया कि हम बजट का स्वागत करते हैं. यह हमारे लिए अच्छा है और यह सरकार हमारे लिए सोच रही है यह बहुत ही अच्छी बात है.

By

Published : Feb 1, 2019, 4:14 PM IST

क्या कहती है जनता

वाराणसी : केंद्र सरकार ने शुक्रवार को अपना अंतरिम बजट प्रस्तुत किया. इसके तहत विभिन्न क्षेत्रों में आम जनता को राहत देने का प्रयास किया गया है. ऐसे में घरेलू कामकाज करने वाले लोगों को भी सरकार ने राहत दी है. आने वाले दिनों में सरकार ने घरेलू कामकाज करने वाले लोगों को पेंशन देने की घोषणा की है. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में लोगों ने बजट का स्वागत किया है.

घरेलू कामकाज करने वालों को मिलेगा पेंशन

रोहित जायसवाल ने बताया कि 5 साल बीतने को आए तो सरकार को हमारी याद आई. ऐसे में यह काम इतने दिनों तक क्यों नहीं किया गया. यह केवल एक चुनावी जुमला है. अगर सचमुच सरकार इन वादों को पूरा करती है, तो हम इसका स्वागत करेंगे. ऐसा होना मुश्किल है, क्योंकि इनकी कागजी कार्रवाई बहुत ही लंबी होती है. वहीं विवेक प्रजापति ने बताया कि हम बजट का स्वागत करते हैं. यह हमारे लिए अच्छा है और यह सरकार हमारे लिए सोच रही है यह बहुत ही अच्छी बात है.

मनीष दुबे ने सवाल किया कि सरकार ने इतने दिनों तक ऐसा क्यों नहीं किया. अगर हम लोगों को इसका फायदा वाकई मिलता है, तो बहुत ही अच्छी बात है लेकिन ऐसा होता नहीं है. बजट तो पारित होता है लेकिन हम तक नहीं पहुंच पाता है. जाधव ने कहा कि हम गरीबों के लिए सरकार ने सोचा यह बहुत अच्छी बात है. अगर योजना आती है तो हम इसका स्वागत करते हैं. अगर हमें सरकार का कुछ सहयोग मिलेगा तो यह हमारे भविष्य के लिए भी अच्छा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details