उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 4, 2020, 6:27 PM IST

ETV Bharat / state

अब पराग बूथ पर भी बिकेंगे आलू-प्याज

यूपी के वाराणसी में आलू और प्याज के बढ़ते दामों को लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी की है, जिसमें शासन ने पराग बूथ पर आलू और प्याज की बिक्री की अनुमति दी है. इससे जनता को राहत मिलेगी.

पराग बूथ पर सस्ती मिलेगी प्याज.
पराग बूथ पर सस्ती मिलेगी प्याज.

वाराणसी: लगातार आलू और प्याज के बढ़ते दामों को नियंत्रित करने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में लगातार आसमान छू रहे भाव को नियंत्रित करने के लिए बिक्री को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें शासन ने पराग बूथ पर आलू और प्याज को नियंत्रित दामों पर बेचने की अनुमति दी है.

34 मिल्क बूथ किए गए हैं चयनित
बिक्री को लेकर जारी की गई गाइडलाइन में बनारस और चंदौली में कुल 34 मिल्क बूथ निर्धारित किए गए हैं. यहां शासन के अनुसार, सस्ते दाम पर आलू, प्याज, टमाटर की बिक्री कराई जाएगी. इस बाबत पराग के मार्केटिंग प्रबंधक ने बताया कि एक-दो दिन में सभी बूथों का निरीक्षण कर तैयारी शुरू करा दी जाएगी. अभी यह तय करना बाकी है कि आलू और प्याज के अधिकतम क्या भाव होंगे.

30 से 50 रुपये किलो तक होंगे दाम
इस बाबत अधिकारियों ने बताया कि 50 रुपये किलो प्याज और 30 रुपये किलो आलू बेचे जाने की सम्भावना है क्योंकि पहाड़िया मंडी में इतने ही दामों पर इन सब सब्जियों की बिक्री हो रही है. उन्होंने बताया कि शहर की छोटी मंडियों और ठेलों पर प्याज 60 से 70 रुपये किलो और आलू 50 रुपये किलो बेचे जा रहे हैं. यदि सभी बूथों पर सस्ते दाम पर यह सब्जियां मिलने लगेंगी तो आम जनता को काफी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details