उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मसूद अजहर को 'जी' कहे जाने पर भड़का शहीद का परिवार, कहा- राजनीति न करें राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहकर संबोधित किए जाने से आहत शहीद रमेश यादव के परिजनों का कहना है कि राहुल राजनीति न करें. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस तरह के बयान से देश के जवानों का मनोबल गिरेगा.

राहुल गांधी के बयान को लेकर बोलीं शहीद रमेश यादव की पत्नी.

By

Published : Mar 12, 2019, 5:21 PM IST

वाराणसी : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के युवा सम्मेलन में आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहकर संबोधित किया. इसके बाद एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिजन भी राहुल गांधी की निंदा कर रहे हैं. शहीद रमेश यादव की पत्नी ने कहा कि राहुल गांधी आतंकियों का सम्मान कर रहे हैं, जो बिल्कुल भी सही नहीं है.

राहुल गांधी के बयान को लेकर बोलीं शहीद रमेश यादव की पत्नी.

राहुल गांधी की तरफ से जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को 'जी' कहकर बुलाए जाने के बाद शहीद रमेश यादव की पत्नी रीनू यादव ने कहा कि राहुल गांधी राजनीति कर रहे हैं. उनको आतंकवादियों को 'जी' कहकर नहीं पुकारना चाहिए, क्योंकि उसने हमारे देश के जवानों की जान ली है. आतंकियों को सम्मान देकर वह उन सैनिकों का अपमान कर रहे हैं, जिन्होंने देश की खातिर अपनी जान गंवाई है.

रीनू का कहना है कि राहुल गांधी आतंकियों का सपोर्ट कर उनकी बात कर रहे हैं, जबकि सही मायने में उनको देश के जवानों का सपोर्ट कर उनको सम्मान देना चाहिए. इस बात से आहत रीनू ने राहुल गांधी के इस बयान को गलत बताते हुए उनसे राजनीति न करने की अपील की.

वहीं राहुल गांधी के इस बयान से शहीद के अन्य परिजन भी बेहद खफा हैं. शहीद जवान रमेश यादव के बड़े साले शैलेश यादव का कहना है कि राहुल गांधी राजनीति कर शहीदों के परिवारों को दुख पहुंचा रहे हैं. जिन आतंकवादियों ने हमारे जवानों की जान ली उसको 'जी' कहकर उनका सम्मान कर रहे हैं, जबकि जिन जवानों ने देश की खातिर अपनी जान दी उनकी चर्चा भी कांग्रेस नहीं कर रही है.

उन्होंने कहा कि शहीदों का सम्मान करने के बजाय कांग्रेस की ओर से उनकी शहादत पर सवाल उठाया जा रहा है, इसलिए यह कहीं से भी सही नहीं है. राहुल गांधी की इस हरकत से उन युवाओं का भी मनोबल टूटेगा, जो सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं. जब हमारे बड़े नेता ही आतंकवादियों को सपोर्ट करेंगे तो फिर देश के लिए लड़ने वाले क्या करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details