उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 28, 2023, 12:28 PM IST

ETV Bharat / state

Lok Sabha Election 2024 : सपा ने शुरू की दलित कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग, 6 जिलाें के कार्यकर्ता ले रहे हिस्सा

समाजवादी पार्टी ने लाेकसभा चुनाव 2024 काे लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. वाराणसी में समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी विंग दलित कार्यकर्ताओं काे ट्रेनिंग दे रही है.

दलित समाज के अधिकारों व पार्टी की नीतियाें से रूबरू कराया जा रहा है.
दलित समाज के अधिकारों व पार्टी की नीतियाें से रूबरू कराया जा रहा है.

दलित समाज के अधिकारों व पार्टी की नीतियाें से रूबरू कराया जा रहा है.

वाराणसी :समाजवादी पार्टी की ओर से लाेकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं. पार्टी पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है. जातीय जनगणना की मांग के बाद अब वाराणसी में समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी विंग ने ट्रेनिंग कैंप का आयाेजन किया है. मार्च महीने तक चलने वाली इस ट्रेनिंग कैंप में सैकड़ों की संख्या में दलित वर्ग के समाजवादी कार्यकर्ता शामिल हाे रहे हैं. उन्हें बाकायदा दलित समाज के अधिकारों व पार्टी की नीतियाें से रूबरू कराया जा रहा है.

बता दें कि, यह ट्रेनिंग पार्टी के द्वारा वाराणसी के डीएलडब्ल्यू लान में आयोजित जा रहा है. 26 फरवरी से शुरू हुए इस ट्रेनिंग कैंप में पूर्वांचल के 6 जनपदों के कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं. बड़ी बात यह रही कि, इस कैम्प के जरिए पार्टी जहां एक ओर दलित वोटरों को साधने का प्रयास कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर पार्टी अपने एजेंडे से लोगों को अवगत भी करा रही है.

कैंप में अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने कहा कि यह कैम्प पिछड़े गरीबों के हक का कैंप है. जहां हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर उन्हें उनके अधिकारों से रूबरू करा रहे हैं. ये बता रहे हैं कि किस तरीके से बीजेपी जुमलेबाजी करके उनके अधिकारों का हनन कर रही है. इसके साथ ही हम कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं. जाति जनगणना की बात भी कर रहे हैं और समाजवादी पार्टी की विचारधारा से उन्हें जोड़ने का भी प्रयास कर रहे हैं.

पूरे प्रदेश में लगेगा कैंप :राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि यह कैम्प पूरे प्रदेश में आयोजित किया जाएगा. जिसकी शुरुआत पूर्वांचल से हुई है. गौरतलब हो कि, 2024 के चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता सदन से लेकर के सड़क तक सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के द्वारा सदन में जाति जनगणना की बात उठाई गई, तो अब उनके कार्यकर्ता उनकी आवाज को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. उनके नेताओं द्वारा संचालित कैम्प दलित वर्ग को साधने का भी एक बड़ा साधन बनता हुआ नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें :UP पहले था बीमारू राज्य, अब मिल रहीं सबसे अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details