उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: खादी ग्राम उद्योग प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

By

Published : Jan 20, 2020, 7:05 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्वतंत्र प्रभार मंत्री रवींद्र जायसवाल ने खादी ग्राम उद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने इलेक्ट्रानिक के चाॅक एवं पग-मिल चयनित लाभार्थियों को नि:शुल्क वितरण किया गया और उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया गया.

etv bharat
खादी ग्राम उद्योग प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में किया गया. खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन स्वतंत्र प्रभार मंत्री रवींद्र जायसवाल ने किया. खादी ग्राम उधोग प्रदर्शनी का उद्घाटन इस प्रदर्शनी में लगभग खादी के 30 इस्टॉल लगाए गए हैं.

खादी ग्राम उद्योग प्रदर्शनी का हुआ आयोजन
रोजगार को बढ़ावा देने और लोगों को खादी के प्रति जागरूक करने के लिए प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया. माटी कला उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर मंत्री रवींद्र जायसवाल पहुंचे.
इस अवसर पर राज्य सरकार से प्राप्त इलेक्ट्रानिक के चाॅक एवं पग-मिल जिला-वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर से चयनित लाभार्थियों को नि:शुल्क वितरण किया गया और उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया गया.

सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ढेरों योजनाएं चला रही हैं. यही नहीं आर्थिक रूप से भी उद्योगों को मदद करने में लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में 50 स्टाल खादी ग्राम उद्योग की ओर से लगाए गए हैं.

इसमें विभिन्न लघु उद्योग एवं सूक्ष्म उद्योगों के भी स्टॉल देखे जा सकते हैं. इसका मुख्य उद्देश्य है कि जितना सूक्ष्म लघु उद्योग को बढ़ावा दिया जाए उतना ही इन उद्यमियों को फायदा पहुंचाने में मदद हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details