उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शारीरिक शिक्षा विभाग में डिजिटल रिसोर्स रूम शुरू, जानें कहां हुआ उद्घाटन

By

Published : Feb 3, 2021, 7:47 PM IST

वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय शारीरिक शिक्षा विभाग में डिजिटल रिसोर्स रूम का उद्घाटन कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर ने किया.

डिजिटल रिसोर्स रूम का उद्घाटन
डिजिटल रिसोर्स रूम का उद्घाटन

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय शारीरिक शिक्षा विभाग में डिजिटल रिसोर्स रूम का उद्घाटन कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर ने किया. इस अवसर पर प्रो. भटनागर ने शारीरिक शिक्षा विभाग की पहल की सराहना की. उन्होंने समस्त छात्रों और शिक्षकों को बधाई दी. उन्होंने सभी को इस डिजिटल रिसोर्स रूम के द्वारा विश्व पटल पर शिक्षा एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया.

अब है तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता

वर्तमान समय में तकनीकी ज्ञान की आवश्यकताओं हैं. प्रो. भटनागर ने कहा की यह कदम विभाग के लिए मील का एक पत्थर है. इस डिजिटल रिसोर्स रूम के माध्यम से शारीरिक शिक्षा के छात्र दूरस्थ शिक्षा, नई शांखिकी सॉफ्टवेयर, डिजिटल पुस्तके, जर्नल आदि का उपयोग सुचारु रूप से कर सकते हैं.

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. अभिमन्यु सिंह ने विभागीय स्तर पर डिजिटल लाइब्रेरी की शुरुआत करने की घोषणा की. इस अवसर पर कला संकाय अध्यक्ष प्रो. विजय बहादुर सिंह, प्रो. डीके दुरेहा, प्रो. सुषमा घिल्डियाल, प्रो. बीसी कापड़ी, प्रो. राजीव व्यास, प्रो. विक्रम सिंह, डॉ. अखिल मेहरोत्रा, डॉ. बिनायक दुबे, डॉ. कृष्णकांत, डॉ. दीपक डोगरा, डॉ. अभिषेक वर्मा, डॉ. प्रदीप सिंह चाहर, डॉ. शैलेश कुमार, डॉ. लिनेट खाखा उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details