उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 28, 2021, 6:09 AM IST

ETV Bharat / state

देह व्यापार के लिए पति करता था प्रताड़ित, महिला पहुंची थाने

वाराणसी जिले में युवती को प्रेम जाल में फंसाकर शादी करने का मामला सामने आया है. वहीं युवती का आरोप है कि शादी के बाद उसका पति उसे देह व्यापार करने के लिए प्रताड़ित करता था. पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी है.

सारनाथ थाना क्षेत्र का मामला.
सारनाथ थाना क्षेत्र का मामला.

वाराणसी:जिले में मंगलवार को एक युवती को प्रेम जाल में फंसा कर शादी करने का मामला सामने आया. पीड़िता अपनी मां और भाई से साथ थाने पहुंचकर पुलिस को इस संबंध में तहरीर दी है. पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उसे देह व्यापार करने के लिए प्रताड़ित करता था. मामला जिले के सारनाथ थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार भभुआ बिहार निवासी मोहम्मद जफर थाना क्षेत्र के पहड़िया गणपत नगर कॉलोनी में रहकर मोबी आयल बेचने का काम करता है. वर्ष 2017 में सिद्धगिरी बाग की एक युवती नौकरी के लिए सिगरा स्थित एक ऑफिस में गई, जहां लोगों को विदेश भेजने का काम होता था. वहीं पर युवती की मुलाकात मोहम्मद जफर से हुई. मोहम्मद जफर युवती को अपना नाम राजपूत बताया और अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा. कुछ दिन बाद दोनों ने सारनाथ के शिव मंदिर में शादी कर ली.

देह व्यापार करने के लिए करते थे प्रताड़ित

बताया जाता है कि इसके बाद युवक ने युवती का नाम बदलकर नाजिमा खातून रखा व धर्म परिवर्तन कर निकाह किया. पीड़िता के अनुसार शादी के बाद उसका पति, सास-ससुर उस पर गैर मर्दो से साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रताड़ित करने लगे. साथ ही घर में बंधक बनाकर रखने लगे. युवती की एक तीन वर्ष की बेटी भी है.

जान से मारने की देते थे धमकी

पीड़ित युवती ने बताया कि ऐसा न करने पर पति अश्लील फोटो नेट पर डालने की धमकी देता था. मेरे भाई और मां को जान से मारने की भी धमकी देता था. उसने बताया कि 25 जनवरी को भी मेरे साथ मारपीट की गई. किसी तरह से वहां से भागकर अपने घर पहुंची.


पीड़िता ने मंगलवार को इस संबंध में सराय मुहाना चौकी में तहरीर दी थी. उप निरीक्षक अभय सिंह ने आरोपी युवक को पकड़ कर थाने ले आए थे, लेकिन वह रात में ही वहां से फरार हो गया. वहीं पीड़िता ने बताया कि, जब शादी के कुछ दिन बाद ही मेरे साथ मारपीट की गई, तो मैंने इसकी शिकायत स्थानीय थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने जबरन समझौता करा दिया. वहीं थाना प्रभारी इंद्र भूषण यादव ने बताया कि यह मामला पुराना है. इस मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है. आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह धर्मांतरण व लव जिहाद का मामला नहीं लगता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details