उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 23, 2021, 6:36 PM IST

ETV Bharat / state

निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर क्षेत्र में जर्जर मकान गिरा, 5 लोग घायल

वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र में एक जर्जर मकान गिर गया. गनीमत ये रही कि जो मकान गिरा वह खाली था, लेकिन इस मकान का मलबा अगल-बगल के दूसरे मकानों पर गिर गया. इसके चलते बगल के एक मकान में सो रहे पांच लोग घायल हो गए.

etv bharat
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में जर्जर मकान गिरा

वाराणसी: शहर में लगातार हुई बारिश के कारण पुराने और जर्जर मकानों की स्थिति और भी खराब हो गई है. शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में बहुत से ऐसे पुराने मकान हैं, जिनकी वजह से कभी बड़ा हादसा हो सकता है. निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर क्षेत्र में अचानक ही एक ऐसा जर्जर मकान जमीदोंज हो गया. गनीमन ये रही कि जो जर्जर मकान गिरा वह फिलहाल खाली था, लेकिन मलबा गिरने से आस-पास के मकान प्रभावित हुए.

बगल के मकान पर गिरा मलबा

कॉरिडोर क्षेत्र में स्थित कई मकान एक साथ लगे हुए है. इसमें एक खाली पड़े मकान का जर्जर हिस्सा गिर पड़ा. इस मकान का एक हिस्सा बगल के मकान पर भी जा गिरा. इसके कारण बगल के मकान में सो रहे 5 लोग घायल हो गए. इस घटना में मकान के मुखिया रामजी साहनी को गम्भीर चोंटें आई हैं.


पांच लोग घायल, एक की हालत गम्भीर

बताया जा रहा है कि चौक थाना क्षेत्र के लौहरी टोला इलाके में स्व. हरीलाल निषाद के मकान में उन्हीं के परिवार के रामजी निषाद (45) पत्नी और बच्चों संग रह रहे हैं. देर रात जब सब लोग सो रहे थे, तभी मकान का आगे का हिस्सा भरभरा कर गिर पड़ा. इस घटना में रामजी साहनी, उनकी पत्नी और तीन पुत्र मलबे में दब गए. इसके बाद आस-पास के लोगों ने आनन-फानन में मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. घटना में रामजी को गम्भीर चोटें आईं हैं. लोगों ने उन्हें रात में ही कबीरचौरा स्थित श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. रामजी की पत्नी और तीनों बेटों को मामूली चोटें आईं. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जाने दिया गया.

इसे भी पढ़ें : कोरोना महामारी ने बदल दिया अंतिम संस्कार का नियम, हिंदू-इसाई समुदाय अपना रहे ये तरीका

ABOUT THE AUTHOR

...view details