उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2020, 4:44 PM IST

Updated : Dec 21, 2020, 10:48 PM IST

ETV Bharat / state

चार महीने से भुखमरी की मार झेल रहे मजदूरों ने की हड़ताल

वाराणसी में चार माह से वेतन न मिलने से नाराज दैनिक मजदूरों ने हड़ताल कर दी. मजदूरों का कहना है कि जब तक उनको वेतन नहीं मिलेगा, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे दैनिक मजदूर
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे दैनिक मजदूर

वाराणसी:चार माह से वेतन न मिलने से नाराज दैनिक मजदूर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. मजदूर हड़ताल करने के लिए डाकघर चोलापुर परिसर में बैठ गए. वहीं, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे मजदूरों ने डिलीवरी करने से भी मना कर दिया.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे दैनिक मजदूर

भुखमरी की कगार पर आ गया परिवार

चार माह से वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित मजदूर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के लिए डाकघर चोलापुर परिसर में बैठ गए. अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे मजदूरों ने डिलीवरी करने से भी मना कर दिया. मजदूरों ने बताया कि 4 माह से वेतन न मिलने से हम लोगों का परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है. हम लोग तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे रहेंगे, जब तक कि हम लोगों को वेतन नहीं मिल जाएगा.

नहीं खत्म करेंगे हड़ताल

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने की जानकारी उप-डाकपाल चोलापुर उमानाथ को पत्र लिखकर दी जा चुकी है. हड़ताल पर बैठे समस्त दैनिक मजदूरों के साथ अगर किसी भी प्रकार की कोई भी घटना घटित होती है, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी डाक विभाग की होगी. हड़ताल की सूचना मिलने पर चोलापुर थाने की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर दैनिक मजदूरों से बात की, लेकिन दैनिक मजदूरों ने हड़ताल खत्म करने से मना कर दिया. दैनिक मजदूरों ने कहा कि हम लोग शांतिप्रिय तरीके से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं. जब तक हम लोगों की मांगें पूरी नहीं हो जाएंगी, तब तक हम लोग हड़ताल पर बैठे रहेंगे.

चार महीने से नहीं मिली सैलरी

उप-डाकपाल उमा नाथ चौबे ने बताया कि 4 महीने से पेमेंट न मिलने के कारण सोमवार को ये लोग कार्य का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं. ये लोग आउटसाइडर हैं. मैंने उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी है. वहीं, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने से अजगरा, दानगंज बाजार, राजापुर, चोलापुर आदि के क्षेत्रों में डिलीवरी का कार्य ठप हो गया है.



Last Updated : Dec 21, 2020, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details