उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोगों की टूटती सांसें सरकार के फेल्योर का है प्रमाण: अजय राय

वाराणसी में कोरोना महामारी व अस्पतालों में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर कांग्रेस नेता अजय राय ने सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आज इलाज के अभाव में एक एक लोगों की टूटती सांसे सरकार की फेल्योर का प्रमाण है.

By

Published : Apr 25, 2021, 5:59 AM IST

etv bharat
etv bharat

वाराणसी: जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना महामारी व अस्पतालों में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर के कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री अजय राय ने सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि आज इलाज के अभाव में एक एक लोगों की टूटती सांसे सरकार की फेल्योर का प्रमाण है. झूठ की बुनियाद पर खुद की पीठ थप-थपाने वाली सरकार की यही सच्चाई है, हालत अभी भी काबू में नहीं है. लोगों की समस्याएं जस की तस बनी हुई है.

कहने को पीएम का संसदीय क्षेत्र मगर असुविधाओं का अंबार

सरकार पर तंज कसते हुए अजय राय ने कहा कि कहने को वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है, लेकिन यहां की चिकित्सकीय सुविधाओं में कोई भी सुधार नहीं है. ऑक्सीजन की स्थिति अत्यंत दयनीय है और रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी अपने चरम पर है. निजी अस्पतालों की मनमानी में कोई सुधार नहीं है. प्रधानमंत्री द्वारा समीक्षा हुई, लेकिन उसके बाद भी भाजपा के मंत्री व विधायक जनता के बीच से गायब है. आखिर जनता जाए तो जाए किसके पास, कहां गुहार लगाए उसे खुद नहीं समझ में आ रहा हैं.

भ्रष्ट व्यवस्था के आगे सब है बेबस

अजय राय ने कहा कि भ्रष्ट व्यवस्था के आगे जनता एकदम विवश हो गई है. यह समय जनता के बीच जाकर उनकी सेवा करना है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता व सांसद अपने चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त हैं या फिर कोरोना का बहाना लेकर घर बैठे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब जनप्रतिनिधि को जनता के साथ होना चाहिए तब वह उनके बीच से गायब है. अभी तक सरकार द्वारा किसी भी प्राइवेट अस्पताल का कोई मापदंड जारी नहीं किया गया और इसी का परिणाम है कि अस्पतालों में लूट अपने चरम पर है.

नाकामी छुपाने के लिए बनाया गया श्मशान घाट

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए श्मशान घाट बनवा रही है. काशी में नए शमशान की नहीं, बल्कि अस्पताल व चिकित्सकीय सुविधाओं की जरूरत है. काशी की जनता के साथ यह सरकार छलावा कर रही है. इतनी मौत के बाद भी सरकार को होश नहीं है. लोग तड़प रहे हैं अपनों को खो रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री साहब स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक बताते हैं. यदि सरकार अभी भी नहीं चेती तो जनता खुद उन्हें इसका जवाब देगी.

इसे भी पढ़ें-व्यस्त इलाकों में लगे ट्रांसफॉर्मर हो सकते हैं रिस्की, देखें रिपोर्ट

कांग्रेस पार्टी ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि वाराणसी में कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अपने सामर्थ्य के अनुसार लोगों की मदद कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के द्वारा जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल 9415353569, व महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे 9451941740 व अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं का नंबर हेल्पलाइन के तौर पर जारी किया गया है. पार्टी अपने स्तर से लोगों की यथासंभव मदद करेंगी. जिस भी व्यक्ति को समस्या है, उसके समस्या का समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details